HomeदेशIndore: "अहिल्या- She is Safe अभियान" के तहत किया कॉलेज छात्राओं को...

Indore: “अहिल्या- She is Safe अभियान” के तहत किया कॉलेज छात्राओं को अवगत

इंदौर- दिनांक 13 दिसंबर 2021- महिला अपराधों की रोकथाम एवं महिला सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए इंदौर पुलिस द्वारा लगातार विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम के साथ ही प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इसी अनुक्रम में महिला थाना इंदौर के द्वारा कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद पुनः एक बार वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में अहिल्या अभियान की शुरुआत की।

ALSO READ: Indore News: दालों में उपभोक्ता मांग का अभाव

इस अभियान के अंतर्गत शहर के विभिन्न स्थानों में स्थापित स्कूल कॉलेज के आसपास खड़े होने वाले मनचलों की चेकिंग, बस, मैजिक, टेंपो, ऑटो ड्राइवरों से बातचीत, वहां पान गुटके चाय की दुकानों में खड़े होने वाले मनचले टाइप के लड़कों की चेकिंग, स्कूल कॉलेज की बच्चियों के समक्ष आने वाली परेशानियों को समझना, उनका निराकरण करना, सुरक्षा संबंधी विभिन्न हेल्पलाइन नंबर को साझा करना, यह सभी कार्य इस कैंपेन का हिस्सा है।

इसी तारतम्य में आज अति. पुलिस उपायुक्त इंदौर (मुख्यालय एवं महिला अपराध) श्रीमती मनीषा पाठक सोनी के मार्गदर्शन में महिला थाना प्रभारी श्रीमती ज्योति शर्मा की टीम के उपनिरीक्षक रूपाली, एएसआई ममता, आरक्षक संतोषी, सपना, अरुणा के द्वारा इस अभियान के तहत ओल्ड जीडीसी कॉलेज किला मैदान एवं जीजाबाई शासकीय कन्या महाविद्यालय मैं भ्रमण कर, टीम के द्वारा बालिकाओं से बातचीत की गई उन्हें सुरक्षा के विभिन्न साधनों के बारे में बताया। पुलिस द्वारा महिलाओं के लिए चलाई जा रही विभिन्न हेल्पलाइन, वी केयर फॉर यू, 100 डायल, 112 आदि 12वीं विस्तार रूप से जानकारी दी गई और उन्हें मोटिवेट किया साथ ही उन्हें सेल्फ डिफेंस के तरीकों से भी अवगत कराया गया।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular