Indore : शहर को स्वच्छ सुंदर बनाए जाने के साथ ही शहर के नागरिकों को स्वस्थ रहने के उद्देश्य शहर के समस्त वार्डों में चलाए जा रहे योग मित्र अभियान के अंतर्गत आज महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा आज वार्ड 33 बापट हॉस्पिटल के पीछे परशुराम वाटिका उद्यान परिसर में योगा किया गया। योगा का प्रशिक्षण योग प्रशिक्षित राकेश चौधरी के द्वारा दिया गया। इस अवसर पर महापौर एवं विधायक द्वारा वार्ड 33 बापट हॉस्पिटल के पीछे परशुराम वाटिका उद्यान परिसर में पौधारोपण भी किया गया।

इस अवसर पर महापौर परिषद सदस्य राजेंद्र राठौड़, अश्विनी शुक्ला, पार्षद मनोज मिश्रा, क्षेत्र के  विजेंद्र परिहार,  संजय मिश्रा,  नीता शुक्ला,  संतोष मोरे, जयेश व्यास एवं अन्य क्षेत्र के रहवासी संघ, बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक एवं अन्य विभागीय अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Read More : MP के इन जिलों में बारिश होने की आशंका, 3 दिन तक हो सकती है हल्की बूंदाबांदी, जानें मौसम का हाल

महापौर  भार्गव द्वारा वार्ड क्रमांक 33 के नागरिकों से योग कार्यक्रम के पश्चात जब पूछा कि क्या आपके वार्ड में कोई समस्या है, इस पर नागरिकों ने कहा कि इस वार्ड में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है जो विकास कार्य और जो समस्याएं थी वह सभी पूर्ण हो गई है। विदित हो कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान शहर के विभिन्न स्थानों के साथ ही वार्ड क्रमांक 33 में विकास कार्य किए गए थे। इसके पश्चात वर्तमान में नागरिकों की व्हाट को लेकर किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है।

महापौर  भार्गव ने इस अवसर पर कहा कि विगत दिनों शहर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान शहर के बेहतर यातायात प्रबंधन के लिए 1,000 से अधिक वॉलिंटियर के माध्यम से इंदौर शहर के चौराहों का यातायात प्रबंधन किया गया था, जिसका परिणाम रहा कि इतने बड़े भव्य आयोजन के दौरान भी शहर के किसी भी चौराहों पर जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं हुई और ना ही किसी प्रकार का यातायात बाधित हुआ।

Read More : कैमरे में कैद हुई सोहेल खान की दरियादिली, सड़क पर गिरी महिला की मदद करते आए नजर, लोग बोले-नेक दिल इंसान

महापौर भार्गव ने कहा कि इंदौर देश का सबसे स्वच्छ शहर है एवं यहां के बेहतर यातायात प्रबंधन के लिए हम सभी को यातायात के नियमों का नियम अनुसार पालन करना आवश्यक है अगर हम नियमों का पालन करेंगे तो हम इंदौर शहर के यातायात प्रबंधन में भी नंबर वन बनेंगे।

महापौर  पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि हम एशिया का सबसे महंगा पानी उपयोग करते हैं। जलूस से इंदौर तक पानी लाने एवं वितरण करने में प्रतिमाह 25 करोड़ से ज्यादा का बिजली काव्य होता है इसको दृष्टिगत रखते हुए हम जलुद पंपिंग स्टेशन पर सोलर प्लांट लगा रहे हैं। आप सभी से आग्रह है कि नर्मदा का दुरुपयोग ना करें एवं अपव्यय ना करें।