Indore : मास्टर प्लान बनने से पहले हो सकते कुछ बदलाव, भोपाल से बनेंगे हर सिटी के प्लान

इंदौर के मास्टर प्लानMaster Plan) का बेस प्लान अभी बन रहा है, पूरा नहीं होने तक उसमें बदलाव हो सकते हैं। इसलिए मंत्री ने कहा की एक बार वे खुद देखेंगे कि कहां क्या बदलाव की आवश्यकता है।

इंदौर(Indore): इंदौर के मास्टर प्लान (Master Plan) का बेस प्लान अभी बन रहा है, पूरा नहीं होने तक उसमें बदलाव हो सकते हैं। इसलिए मंत्री ने कहा की एक बार वे खुद देखेंगे कि कहां क्या बदलाव की आवश्यकता है। आवास एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अफसरों से कहा है कि इंदौर के मास्टर प्लान को लेकर जो सुझाव मिल रहे हैं, उनको शामिल किया जाए। कानूनी दृष्टिकोण के साथ ही व्यवहारीक दृष्टिकोण भी देखा जाए।

Read More : इंदौर क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्यवाही, पकड़े 2 शातिर गैंगस्टर

मंत्री ने हरियाली को लेकर सबसे ज्यादा ध्यान देने की बात कही। शहर के किसी एक इलाके में ज्यादा जमीन ग्रीन बेल्ट के लिए रिजर्व करने से मना किया। हर विधानसभा के हिसाब से अब समान स्तर पर जमीन ग्रीन बेल्ट में होगी। इसके अलावा ट्रैफिक को लेकर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। सड़कों की चौड़ाई बढ़ाने और टीडीआर को लेकर भी मंत्री जब इंदौर आएंगे तो बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं।

Read More : Andhra Pradesh : केमिकल फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट! बॉयलर फटने से 6 की मौत

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि प्रदेश के सभी शहरों का मास्टर प्लान बनाने का काम इस साल पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा जो नए गांव मास्टर प्लान में शामिल किए जा रहे हैं। वहां का विकास भी शहरी क्षेत्र की तरह हो इसके लिए अलग-अलग एजेंसी को जवाबदारी सौंपी जाएगी। मास्टर प्लान को लेकर अब कोशिश की जाएगी कि किसी को शिकायत ना हो। जितनी आपत्तियां आई थी, उनका भी निराकरण करने के लिए अफसरों से मंत्री ने कल ही कहा है।