Indore News: मालवांचल विश्वविद्यालय शामिल किए गए ‘फेशियल एस्थेटिक’ पर दो नए पाठ्यक्रम

Indore News (इंदौर) : शहर के ख्यात मालवांचल विश्वविद्यालय, इंदौर ने दो नए कोर्सेस लॉन्च किए है। इन नए कोर्सेस में ‘फेशियल एस्थेटिक’ पर एक वर्ष का फैलोशिप पाठ्यक्रम और ‘फेशियल एस्थेटिक’ पर दो वर्ष का एमएससी डिग्री प्रोग्राम को शामिल किया गया है। 23 सितंबर, 2021 को इंडेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज (आईआईडीएस), इंदौर में उसी के लिए एक इंट्रोडक्शन प्रोग्राम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम के वक्ताओं में डॉ कौशल गंगिल और डॉ अंकित सिंह भदौरिया ने “मिनिमली इनवेसिव मैक्सिलोफेशियल” के लाभों को विस्तार से समझाया।

वक्ताओं का स्वागत डॉ. राजीव श्रीवास्तव, पी.जी. निदेशक, आईआईडीएस ने किया। मालवांचल विश्वविद्यालय, इंदौर में शामिल किए गए नए कोर्स पर इंडेक्स ग्रुप के चेयरमैन  सुरेश सिंह भदौरिया, वाइस चेयरमैन मयंक राज सिंह भदौरिया, मालवांचल विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर एन के त्रिपाठी एवं इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जी. एस. पटेल ने हर्ष व्यक्त किया।

प्रोग्राम के दौरान मुख्य वक्ताओं ने विभिन्न नई तकनीकों के बारे में बताया जिन्हें रेगुलर क्लिनिकल प्रैक्टिस में शामिल किया जा सकता है। इंफॉर्मेटिव व्याख्यान में संस्थान के विभिन्न विभागों के इंटर्न्स, पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स के साथ-साथ शिक्षण स्टाफ सदस्यों ने भाग लिया। प्रोग्राम का संचालन डॉ. गौरी संवतसरकर ने किया।