इंदौर : खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत इंदौर में विभिन्न खेलों का आयोजन किया जाएगा। खेलों का यह महा-कुंभ 30 जनवरी से प्रारंभ होगा और 10 फरवरी तक चलेगा। इस आयोजन के तहत इंदौर में बॉस्केटबॉल, फुटबॉल, कबड्डी, टेबल टेनिस, लॉन टेनिस और वेट लिफ्टिंग की प्रतियोगिताएं होंगी।

अपर कलेक्टर अभय बेडेकर ने बताया है कि अभय प्रशाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 30 जनवरी से तीन फ़रवरी के बीच टेबल टेनिस की प्रतियोगिता होगी। 31 जनवरी से चार फ़रवरी तक की अवधि में बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में बास्केटबाल की प्रतियोगिता होगी। एमराल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल में एक फ़रवरी से 10 फ़रवरी के बीच फुटबाल की प्रतियोगिता खेली जायेगी। अभय प्रशाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 5 फरवरी से 9 फ़रवरी के बीच कबड्डी का आयोजन होगा। इंदौर टेनिस क्लब में 06 फ़रवरी से 10 फ़रवरी के तक लॉन टेनिस की प्रतियोगिता होगी। बास्केटबाल काम्पलेक्स में वेटलिफ़्टिंग की प्रतियोगिता 6 फ़रवरी से 9 फ़रवरी की अवधि में आयोजित की गई है।

खिलाड़ियों का आगमन का सिलसिला 26 जनवरी से प्रारंभ हो जायेगा। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आयोजन की विभिन्न गतिविधियों के प्रबंधन एवं व्यवस्था हेतु विभिन्न अधिकारियों को दायित्व सौंपे हैं। अपर कलेक्टर अजय देव शर्मा को समस्त व्यवस्थाओं के लिए समन्वय अधिकारी बनाया गया है। वहीं डॉ. अभय बेडेकर आयोजन में खानपान व्यवस्था के प्रभारी रहेंगे। अपर कलेक्टर राजेश राठौर समस्त वेन्यू के प्रभारी रहेंगे। इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ आर.पी. अहिरवार समस्त आयोजन स्थलों के सुपरविज़न का कार्य सौपा गया है।

इसी तरह प्रबंधक मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी रिंकेश वैश्य को बास्केटबॉल कॉम्पलेक्स, अपर कलेक्टर एनवीडीए सपना अनुराग जैन को अभय प्रशाल, क्षेत्रीय प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम कीर्ति खुरासिया को एमराल्ड हाइट्स, अपर आयुक्त नगर निगम अभिषेक गहलोत को इंदौर टेनिस क्लब की व्यवस्थाओं का दायित्व सौंपा गया है। इनके साथ डिप्टी कलेक्टर, नायब तहसीलदार एवं अन्य राजस्व अधिकारियों को भी तैनात किया गया है।

अपर कलेक्टर सपना लोवंशी को परिवहन व्यवस्था, अपर कलेक्टर अजय देव शर्मा को विमानतल पर विभिन्न व्यवस्थाओं का प्रभारी बनाया गया है। रेलवे स्टेशन पर तहसीलदार  भास्कर गाचले को तथा संयुक्त कलेक्टर राजेंद्र सिंह को प्लेटफार्म नंबर 5 से 6 रेलवे स्टेशन की जवाबदारी दी गई है।

इसी तरह एसडीएम देपालपुर रवि वर्मा को सरवटे बस स्टैंड, एसडीएम अक्षय सिंह मरकाम को तीन इमली बस स्टैंड, एसडीएम प्रिया वर्मा को एआईसीटीएसएल बस स्टैंड की जवाबदारी दी गई है। चिकित्सा व्यवस्था की जिम्मेदारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एस. सैत्या के पास रहेगी। इसी तरह अन्य विभागों के अधिकारियों को भी दायित्व सौंपे गए हैं।