Indore News: 600 नागरिकों ने एक साथ किए राम जन्मभूमि पर राम लला के दर्शन

इंदौर। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के अंतर्गत आने वाले भागीरथपुरा के वार्ड के रहने वाले 600 नागरिकों ने एक साथ राम जन्मभूमि पर पहुंचकर भगवान राम लला के दर्शन किए। विधायक संजय शुक्ला इन सभी नागरिकों को लेकर मंदिर पहुंचे। इसके पूर्व अयोध्या पहुंचने पर मंदिर प्रबंध समिति की ओर से इन नागरिकों का स्वागत कर आगवानी की गई।

ALSO READ: रसोई गैस सिलेंडर का वजन कम करेगी सरकार, केंद्रीय मंत्री ने बताई वजह

विधायक संजय शुक्ला के द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हर वार्ड से एक बार 600 नागरिकों को ले जाकर अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि के दर्शन कराने का संकल्प लिया गया है । इस संकल्प के अनुसार विधायक शुक्ला भागीरथ पुरा वार्ड के 600 नागरिकों के साथ अयोध्या रवाना हुए हैं । अयोध्या स्टेशन पर पहुंचने पर श्री राम लला मंदिर प्रबंधन समिति की ओर से इन नागरिकों का स्वागत कर उनकी अगवानी की गई । रेलवे स्टेशन से यह सभी नागरिक अपने विश्राम स्थल पर पहुंचे ।

वहां पर तनिक विश्राम करने और तैयार होने के पश्चात यह सभी नागरिक विधायक संजय शुक्ला के साथ श्री राम जन्मभूमि पर स्थित भगवान श्री रामलला के मंदिर पर पहुंचे । वहां पर इन सभी ने प्रभु श्री राम के दर्शन किए और जय श्री राम का उद्घोष किया। इसके पश्चात इन नागरिकों के द्वारा हनुमानगढ़ी और जानकी मंदिर पर भी जाकर दर्शन किए गए । इस दौरान सभी नागरिक आत्म विभोर हो गए।

सरयू नदी पर हुआ दीपदान

शाम के समय में यह सभी श्रद्धालु नागरिक विधायक संजय शुक्ला के साथ सरयू नदी के तट पर पहुंचे । मकर सक्रांति के पर्व के पश्चात नदी के तट पर जाकर इन सभी नागरिकों ने दीपदान किया।

इंदौर को सुरक्षित रखने की प्रार्थना

विधायक संजय शुक्ला ने बताया कि भगवान राम लला के दर्शन करते हुए सभी इंदौरी श्रद्धालुओं के द्वारा भगवान से प्रार्थना की गई कि कोरोनावायरस के संक्रमण का नाश करें । हमारी मां अहिल्या की पावन नगरी इंदौर की रक्षा करें । इस पावन भूमि पर कोरोनावायरस के संक्रमण को अपना विकराल रूप नहीं दिखाने दे।