Homeइंदौर न्यूज़Indore News : बिजली आपूर्ति संबंधी शिकायतों में 30 फीसदी कमी

Indore News : बिजली आपूर्ति संबंधी शिकायतों में 30 फीसदी कमी

इंदौर (Indore News) : मालवा और निमाड़ में बिजली आपूर्ति संबंधी शिकायतों में एक माह के दौरान भारी कमी देखने को मिली है। यह बदलाव आपूर्ति संबंधी कार्यों की सघन मानिटरिंग और मेंटेनेंस के कारण आया है।
मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर ने बताया कि ऊर्जामंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के निर्देशानुसार उपभोक्ता सुविधाओं में बढोत्तरी, मेंटेनेंस के साथ शिकायत निवारण के काम में तेजी लाई गई है। इसी कारण आपूर्ति में सतत सुधार हो रहा है, शिकायतों की संख्या में सतत कमी देखने को मिल रही है।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि कंपनी स्तर पर 10 अक्टूबर को काल सेंटर 1912 पर आपूर्ति संबंधी 2423 शिकायतें दर्ज की गई थी, जो तीस दिन बाद घटकर 1700 तक आ गई है। इस तरह शिकायतों में लगभग 30 फीसदी की कमी दर्ज हुई है। प्रबंध निदेशक श्री तोमर ने बताया कि इंदौर शहर, इंदौर ग्रामीण, उज्जैन, देवास, धार, रतलाम आदि जिलों में आपूर्ति संबंधी शिकायतों में कमी आई है। उन्होंने बताया कि बिजली कंपनी के एप ऊर्जस के माध्यम से भी आपूर्ति संबंधी शिकायतों का कम से कम समय में समाधान किया जा रहा है।

सतत ले रहे फीडबैक
मप्रपक्षेविविकं के मुख्य महाप्रबंधक श्री रिंकेश कुमार वैश्य ने बताया कि आपूर्ति एवं अन्य बिजली सुविधाओं के संबंध में सभी 15 जिलों के उपभोक्ताओं से सतत फीडबैक लिया जा रहा है। जहां भी सुधार की गुंजाईश देखी जाती है, वहां तत्काल सुधार कार्य कर उपभोक्ता संतुष्टि का स्तर बढ़ाया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular