इंदौर। खेलो इंडिया युवा खेल महोत्सव 2023 के अंतर्गत आज जिला प्रशासन एवं उच्च शिक्षा विभाग द्वारा इंदौर जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थियों को एकत्रित कर कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम आई.पी.एस. एकेडमी के प्रागंण में 5000 से ज्यादा विद्यार्थियों की उपस्थिति में आयोजित किया गया। इस उपलक्ष्य में जिला प्रशासन, उच्च शिक्षा विभाग, एन.एस.एस., एन.सी.सी. इत्यादि के अधिकारी उपस्थित रहे।

आई.पी.एस. एकेडमी के अध्यक्ष वास्तुविद अचल चौधरी, योगेन्द्र जैन, राजेश चौधरी एवं विभाग निदेशक, विभागाध्यक्ष एवं अध्यापकगणों की उपस्थिति में समारोह का कुशल आयोजन किया गया। अपने वक्तव्य में अचल चौधरी ने उपस्थित अतिथिगण, शासकीय अधिकारियों एवं विद्याथियों का आभार प्रकट करते हुए खेलों के प्रति सजग एवं सकारात्मक सोच रखने का संदेश दिया। साथ ही खेलों से संबंधित उपकरणों की उपलब्धता अनिवार्य रूप से रखने की अपील संस्था प्रमुखों से की। कार्यक्रम का संचालन अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा विभाग डॉ. किरण बाला सलुजा ने किया। उन्होंने मुख्यत: खेलो इंडिया एंथम, खेलो इंडिया शपथ एवं खेलो इंडिया थीम डांस की जानकारी दी।

Also Read : राष्ट्र की शक्तियों को समाहित करता गणतंत्र, जनता के हितो से संचालित होता जनतंत्र

अंत में खेल के प्रति जागरूक रहने एवं प्रतिदिन शारीरिक खेल खेलने के लिए शपथ लिया गया। इसी के साथ मतदान दिवस के उपलक्ष्य में उपस्थित प्रशासनिक अधिकारी उच्च शिक्षा विभाग प्रो. एम.डी. सोमानी द्वारा विद्यार्थियों को मतदान की शपथ भी दिलाई गयी। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।