इंदौर(Indore) : प्रधानमंत्री कार्यालय से साफ संदेश आ गया है कि ‘प्रवासी भारतीय दिवस’ (pravasi bharatiya divas) के आयोजन के दौरान वेलकम के होडिंग और पोस्टर सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) के लगेंगे। कुछ होर्डिंग जरूर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) के लगाने के लिए कहा है। इस संदेश को जिला प्रशासन के अफसरों ने सभी जनप्रतिनिधियों को बता दिया है यही कारण है कि एयरपोर्ट से लेकर ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर और शहर के प्रमुख स्थानों पर भी सिर्फ नरेंद्र मोदी और शिवराज की ही फोटो लग रहे हैं।

Read More : CM शिवराज ने किया ‘मामा कोचिंग क्लासेस’ का शुभारंभ, कहा- अब पैसा नहीं बनेगा बच्चों की पढ़ाई में बाधा

उसमें भी सबसे ज्यादा मोदी के ही फोटो लगेंगे। दिल्ली से आए अफसरों ने साफ कह दिया है कि जिनका नाम सूची में है, वही कार्यक्रम स्थल के मेन हाल में आएंगे। उसके अलावा कोई भी नहीं रहेगा। केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश के मंत्रियों के लिए भी जगह तय कर दी है कि कौन कहां रहेगा। बाकी मंत्रियों को अलग-अलग सेशन की जवाबदारी दे दी है। इसके अलावा आयोजन स्थल की पूरी कमान दिल्ली से आए अफसरों ने अपने हाथ में ले ली है। वहां के अफसर जो कह रहे हैं वहीं जिला प्रशासन को करना है।

Read More : छात्रों के लिए बड़ी खुशख़बरी, बढ़ती ठंड को देखते हुए, बढ़ाई गई स्कूल की छुट्टियां, इस दिन तक बंद रहेंगे स्कूल

यही कारण है कि दो दिन से इंदौर के अफसर लगातार कह रहे कि जिसको भी बात करना है, दिल्ली बात कर लो। बिना प्रवेश पत्र के कोई भी कार्यक्रम स्थल के आसपास भी नहीं आ पाएगा। कार्यक्रम स्थल पर भी जो अलग-अलग पास बने हैं वही पर आमंत्रित रहेगा। मंत्रियों के साथ विधायक भी फालतू नहीं घूम सकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कल अफसरों को संदेश दिया है कि दिल्ली के जो अफसर बोल रहे हैं सिर्फ उतना ही करना है। ग्लोबल सम्मिट में जरूर स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को मौका मिलेगा ,लेकिन प्रवासी भारतीय दिवस के दोनों खास दिन में सब कुछ दिल्ली के हिसाब से ही करना है।