शिवाजी वाटिका चौराहे का लेफ्ट टर्न होगा चौड़ा, राजवाड़ा क्षेत्र में भी दुरूस्त होगी पार्किंग

0
25
Lokesh jatav

इंदौर। गुरुवार को हुई ट्रैफिक कैबिनेट की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने आज राजवाड़ा, रीगल चैराहा, मधुमिलन चैराहा एवं शिवाजी वाटिका चैराहा का निरीक्षण किया।

गुरुवार को हुई ट्रैफिक कैबिनेट की बैठक मैं शहर की ट्रैफिक व्यवस्था ,परिवहन को सीमलेस बनाना, रास्तों का चैड़ीकरण एवं शहर के मुख्य चैराहों पर बनी बड़ी रोटरी हटाने से संबंधित निर्णय लिए गए थे। उपरोक्त बिंदुओं के तारतम्य में जिला कलेक्टर ने स्वयं ट्रैफिक समस्या से जूझ रहे मुख्य स्थानों पर जाकर एवं वास्तविक स्थिति समझ कर आगे की कार्यवाही के विभिन्न निर्देश दिए।

निगम पार्किंग में लंबे समय से खड़े वाहन मालिकों को मिलेगा नोटिस

प्रेमसुख टॉकीज वाली पार्किंग में लंबे समय से खड़े वाहन मालिकों को नोटिस देकर उसे खाली कराया जाएगा। कलेक्टर महोदय ने कहा कि नगर निगम द्वारा उपलब्ध कराई गई पार्किंग सुविधा किसी की निजी संपत्ति नहीं है अतः उसका सही तरह से उपयोग किया जाना चाहिए। गौरतलब है कि इस मल्टी स्टोरी पार्किंग बिल्डिंग में बहुत सारे वाहन ऐसे हैं जो काफी समय से वहां खड़े हैं।

सुलझेगी मधुमिलन चैराहे की ट्राफिक व्यवस्था

नगर निगम अधिकारियों एवं इंदौर ट्रैफिक पुलिस के साथ जिला कलेक्टर ने रीगल तथा मधुमिलन स्क्वेयर का भी जायजा लिया। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक स्तर पर यहां बैरिकेट्स का उपयोग कर एवं टेंपरेरी सिग्नल व्यवस्था डेप्लॉय कर ट्रैफिक मूवमेंट को दुरुस्त बनाने की तैयारी की जा रही है। जिसे पहले पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर ऑब्जर्व किया जाएगा तथा बाद में इसके सक्सेस होने पर परमानेंट तौर पर फिक्स किया जाएगा।

शिवाजी वाटिका चैराहे वाला लेफ्ट टर्न होगा चौड़ा

निरीक्षण के दौरान निर्णय लिया गया कि शिवाजी वाटिका चैराहे वाला लेफ्ट टर्न जो कि जीपीओ की तरफ जाता है, उसे चैड़ा किया जाएगा जिससे ट्रैफिक का आसान मूवमेंट सुनिश्चित किया जा सके। कलेक्टर जाटव ने बताया कि राजवाड़ा क्षेत्र में दुकानों के सामने लगे वाहनों का वैकल्पिक उपाय ढूंढा जा रहा है। जिसमें राजवाड़ा छतरी के सामने स्थित वीर सावरकर गेट क्षेत्र में पार्किंग व्यवस्था बनाई जा सकती है।

इस निरीक्षण दौरे के अवसर पर नगर निगम आयुक्त आशीष सिंह, नगर निगम उपायुक्त संदीप सोनी ,एडीएम तोमर, एसडीएम राकेश शर्मा, एसडीएम शाश्वत शर्मा, एएसपी महेंद्र जैन एवं नगर निगम तथा ट्रैफिक पुलिस के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here