Indore: श्रम निरीक्षक को भारी पड़ी लापरवाही, कलेक्टर सिंह ने किया निलंबित

निर्वाचन जैसे राष्ट्रीय कार्य में लापरवाही करने के चलते कलेक्टर ने एक श्रम अधिकारी को निलंबित कर दिया है.

Indore: मध्यप्रदेश में इन दिनों चुनावों का दौर चल रहा है. इंदौर संभाग में भी चुनावी सरगर्मियां देखी जा रही है. इसी कड़ी में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने सभी अधिकारियों को खास जिम्मेदारी सौंपी है. अपनी जिम्मेदारियों को सही तरीके से ना निभाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर कलेक्टर से लगातार कार्रवाई करते भी दिखाई दे रहे हैं. इसी कड़ी में चुनाव कार्य में लापरवाही करने के चलते एक श्रम अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने लिखित आदेश जारी करते हुए कहा कि अविनाश रंगारे को जनपद पंचायत देपालपुर में कार्य करने के लिए आदेश दिए गए थे लेकिन रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि मतदान सामग्री स्थल पर रंगारे समय पर उपस्थित नहीं थे. उन्हें दो बार फोन करके बुलाया गया इसके बावजूद भी वह 2 घंटे देरी से पहुंचे और उस दौरान भी वह काम करने की स्थिति में नहीं थे.

Must Read- शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, उद्धव ठाकरे के साथ आदित्य ठाकरे भी मौजूद

 

रंगारे के उपस्थित ना होने की वजह से मतदान सामग्री वितरण और मतदान दलों को भेजने में बाधा देखी गई और तत्काल प्रभाव से एक नए ट्रैक्टर अधिकारी का चयन कर काम करवाया गया. निर्वाचन जैसे राष्ट्रीय कार्य में इस प्रकार से रंगारे ने जो लापरवाही की है उसे दंडनीय बताते हुए मध्य प्रदेश सिविल सर्विस नियम 1966 के नियमों के अंतर्गत निलंबित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.