Indore: मास्टर प्लान के हिसाब से काम करेगा IDA

इंदौर: पहली बार इंदौर विकास प्राधिकरण ने ऐसी तैयारी की है कि मास्टर प्लान में जो नई रोड घोषित की जाएगी। उसको बनाने का काम इंदौर विकास प्राधिकरण इसी साल शुरू कर देगा।

इंदौर: पहली बार इंदौर विकास प्राधिकरण ने ऐसी तैयारी की है कि मास्टर प्लान में जो नई रोड घोषित की जाएगी। उसको बनाने का काम इंदौर विकास प्राधिकरण इसी साल शुरू कर देगा। आईडीए अब हर महीने कितना पैसा खर्च होगा इसकी मासिक समीक्षा भी करेगा।

प्राधिकरण जिस तरीके से काम कर रहा है। वह तरीका बदल कर अब रिजल्ट ओरिएंटेड वर्किंग शुरू होगी। जिसके तहत हर महीने सभी काम की समीक्षा होगी। जो काम जहां चल रहा है, वहीं पर अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा सभी अफसरों को लेकर बैठेंगे, ताकी जो भी समस्या होगी वह तत्काल दूर की जाएगी।

संगठन की लाइन पर सख्ती से काम करने वाले चावड़ा का अब विकास के मामले में सख्त रवैया दिखने लगा है। बजट को लेकर भी हर महीने बात होगी। अब ऐसे ठेकेदार बुलाया जा रहे हैं, जिनके पास समय से पहले काम करने के लिए अत्याधुनिक मशीनें होगी। देशभर के ठेकेदारों से बात की जा रही है ताकि सड़क और ब्रिज के काम समय के पहले पूरे हो जाएं। विकास प्राधिकरण सो बगीचे बनाने का काम नई योजनाओं में करेगा।

इसके अलावा एक ट्रांसपोर्ट स्टेशन भी बनाने की बात कही जा रही है। बाईपास पर एमआर बारह पर बनने वाले स्टेशन में लगभग हजार ट्रक की पार्किंग हो सकेगी। वहीं पर सर्विस स्टेशन भी बनाया जाएगा। इसके साथ ही एक चिल्ड्रन पार्क भी बनाएंगे। प्राधिकरण छोटे प्लाट काटने पर ज्यादा ध्यान देगा, ताकि जरूरतमंद लोगों को मौका मिल सके।

सुपर कॉरिडोर पर पच्चीस से तीस मंजिला मल्टी ब नाई जाएगी। जिसमें एक बेडरूम से लेकर 5 बैडरूम तक के फ्लैट बनाए जाएंगे।

प्राधिकरण की बजट बैठक कल सुबह दस बजे स्कीम नंबर 140 के आनंद वन दो में क्लब हाउस में होगी। बोर्ड बैठक मौके पर की जा रही है ताकि वहां के संचालन की व्यवस्थाओं को भी अंतिम रूप दिया जा सके।