इंदौर। इंदौर ने स्वच्छता के क्षेत्र में आज फिर एक नया इतिहास कायम किया है। स्वच्छता के क्षेत्र में इंदौर ने देश में लगातार छटवी बार प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इंदौर देश का ऐसा पहला शहर है, जिसने लगातार छटवी बार देश में पहला स्थान प्राप्त किया है।

इंदौर लगातार छठी बार देश के सबसे स्वच्छ शहर का सम्मान हासिल करने वाले इंदौर शहर के स्वच्छता अभियान में स्वच्छता गीतों ने भी बड़ी भूमिका निभाई है। इस बार भी जीत के जश्न पर ”फिर बजा दिया डंका, इंदौर ने मारा है छक्का” गीत इंदौर नगर निगम ने लांच किया है।

Also Read: मध्य प्रदेश को कृषि में अग्रणी राज्य बनाने में वैज्ञानिकों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण – केंद्रीय कृषि मंत्री

जीतेगा इंदौर, पंच लगाएगा इंदौर, इंदौर ने पंच लगा दिया, इंदौर लगाएगा छक्का, इंदौर एंथम – जय-जय हे इंदौर तथा हर-घर तिरंगा अभियान के तिरंगा एंथम के डायरेक्टर व गीतकार देवेंद्र मालवीय ने ही इस गीत को भी लिखा व डायरेक्ट किया है, इसे गाया व म्यूजिक दिया है सौरभ मेहता ने तथा म्यूजिक अरेंजर है अमन शर्मा। स्वच्छता को आदत बनाकर शहर को स्वच्छ व सुन्दर रखने वाले इंदौरवासियों द्वारा यह गीत बहुत पसंद किया जा रहा है।