इंदौर(Indore):  हैवेल्स इंडिया लिमिटेड, एक प्रमुख फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स (FMEG) कंपनी ने आगामी गर्मी के मौसम के लिए सीलिंग, पेडस्टल, वॉल और वेंटिलेटर फैन श्रेणी के 19 नए मॉडल लॉन्च करके एनर्जी एफीशियंट ईकोएक्टीव फैन की विशाल रेंज का अनावरण किया। तकनीकी रूप से उन्नत पंखे की नई रेंज ईकोएक्टीव सुपर एफीशियंट बीएलडीसी और इंडक्शन मोटर से सुसज्जित है। ईकोएक्टिव तकनीक पर आधारित बास्केट कवरिंग मॉडल उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं और ऊर्जा की खपत की बचत करते हुए  बिजली बिलों पर 1900 रुपए प्रति वर्ष तक की बचत करते हैं।

हैवेल्स ने डिज़ाइनर अमाया सीलिंग फैन लॉन्च किया है जो इटैलियन शैली से प्रेरित खूबसूरत डिज़ाइन है, जिसमें रिवेट-लेस डिज़ाइन, प्रीमियम पीयू पेंट फ़िनिश और हाई एनर्जी एफीशियंसी में आकर्षक ग्लास से भरे ब्लेड के साथ प्रीमियम सुंदरता के साथ है। बीएलडीसी सीलिंग फैन श्रेणी के तहत, हैवेल्स ने 6 नए मॉडल भी लॉन्च किए हैं जिनमें सुपर-साइलेंट स्टेल्थ एयर नियो और स्टेल्थ एयर प्राइम सीलिंग फैन शामिल हैं। बीईई 5 स्टार-रेटेड बीएलडीसी रेंज ईकोएक्टिव सुपर-एफीशियंट बीएलडीसी तकनीक से लैस है जो उन्नत और कम बिजली की खपत के साथ-साथ प्रीमियम खूबसूरती के साथ है।

Read More : नहीं बन पाएगा Ranbir-Alia का Honeymoon, सामने आई ये बड़ी वजह

इसकी निचली प्लेट पर वुड फिल्म ट्रांसफर लगा हुआ है। नई फैन रेंज को कम आवाज में चलते है और शानदार हवा देन वाले इस फैन में इन-बिल्ट वोल्टेज स्टेबलाइजर लगा हुआ है। लंबी दूरी के लिए आरएफ टेक्नोलॉजी रिमोट के साथ, 4 घंटे तक टाइमर सेटिंग,  मेमोरी बैक अप और मल्टी डायरेक्शन इस्तेमाल के लिए तैयार किया गया है।  इसके साथ इस बहु-दिशात्मक उपयोग के साथ नाबाद वायु वितरण की पेशकश करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इनोवेटिव आईओटी वैरिएंट ट्रिनिटी-आई सीलिंग फैन इंडस्ट्री का पहला ‘स्मार्ट मोड’ फीचर के साथ आने वाला फैन है जो आइसेंस टेक्नोलॉजी फंक्शन पर आधारित है, यह कमरे में तापमान और आर्द्रता को महसूस करता है और तदनुसार पंखे की गति को समायोजित करता है। उपयोगकर्ता की सुविधा के लिए वही तापमान, आर्द्रता और गति भी दर्शाता है तकनीकी रूप से उन्नत सीलिंग फैन एलेक्सा और गूगल होम जैसे वॉइस इनेब्लड डिवाइस के साथ भी पेयर किया जा सकता है है और इसे मोबाइल एप्लिकेशन के साथ संचालित किया जा सकता है।  इसकी अन्य विशेषताओं में रात के आराम के लिए ‘स्लीप’ और ‘ब्रीज़’ जैसे नए ऑटो मोड शामिल है। साथ ही इसमें और पांच-स्तरीय गति नियंत्रण, टाइमर सेटिंग और ऑटोमैॉिक ऑन और ऑफ के साथ प्राकृतिक हवा प्रदान करता हैं।

Read More : भीषण गर्मी से मिलेगी राहत🥵, इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज😍

इस अवसर पर पी एन पोद्दार वाइस प्रेसीडेंट हैवेल्स फैन्स, हैवेल्स इंडिया लिमिटेड और नितिन आनंद – स्टेट बिजनेस हेड (एमपी – सीजी), हैवेल्स इंडिया लिमिटेड ने कहा, “अत्याधुनिक नवाचारों और एनर्जी एफीशियंट समाधान प्रदान करने की प्रतिबद्धता के साथ, हम उद्योग-पहली बीएलडीसी टेबल वॉल पेडेस्टल रेंज की नई श्रृंखला पेश करके काफी खुश महसुस कर रहे है, इसे फैन बाजार में क्रांति लाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।हमारा नया एनर्जी एफीशियंट इकोएक्टीव फैन रेंज विशेष रूप से कम ऊर्जा उपयोग पर काम करने के लिए डिज़ाइन की गई है जिससे उपभोक्ताओं को बिजली की लागत कम करने और बिजली के बिलों पर पैसे बचाने में मदद मिलती है, जो कि किसी भी बिजली के उपकरण का इस्तेमाल करते समय बड़ी चिंता का कारण होता है।

“हमारी इन-हाउस आरएंडडी टीम द्वारा सोचा और डिजाइन किए गया है, पंखे डिजाइन और उच्च गुणवत्ता के प्रति हैवेल्स की प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं। फैन कैटेगरी में अपनी निरंतर प्रगति और ड्राइविंग इनोवेशन पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, हैवेल्स ने प्रीमियम डेकोरेटिव सेगमेंट में एक लीडर के रूप में अपनी पोजिशन बनाई है और इसे राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया है। हमें विश्वास है कि फैन पोर्टफोलियो में हमारा नवीनतम जोड़ होगा तेलंगाना राज्य में इच्छुक खरीदारों द्वारा  तहे दिल से स्वीकारा जाएगा और हमें अच्छा प्रतिसाद मिलेगा। ”

ईकोएक्टीव टेक्नोलॉजी रेंज के तहत, हैवल्स ने प्लेटिना वॉल और स्प्रिंट पेडस्टल सुपर एफीशियंट बीएलडीसी फैन भी पेश किया है जो 50% तक बिजली की खपत को बचा सकता है। अन्य विशेषताओं में नए ऑटो मोड जैसे रिमोट कंट्रोल ऑपरेशन, मेमोरी बैक-अप, आराम के लिए नींद और हवा मोड, कम वोल्टेज पर निरंतर प्रदर्शन देने के लिए निर्मित वोल्टेज स्थिरीकरण और सुचारू स्विंग ऑपरेशन के लिए मोटर चालित कंपन शामिल हैं।

वॉल फैन श्रेणी के तहत, हैवेल्स ने मार्वल विंड और डिजायर एचएस फैन भी लॉन्च किया है जो बेहतर लो वोल्टेज परफॉर्मेंस और हाई एयर डिलीवरी की पेशकश करते हैं। वेंटिलेटर फैन श्रेणी के तहत, हैवेल्स ने एयरविन केबिन फैन, सिएरा एचएस केबिन फैन, वेंटिलेयर हश वुड, वेंटिलेयर हश स्टील और वेंटिलेयर डीएसपी को लो-नॉइस ऑपरेशन, बेहतर लो वोल्टेज परफॉर्मेंस और एलिगेंट डिजाइन की पेशकश की है।

प्रशंसकों की नई श्रृंखला को हैवेल्स की आर एंड डी टीम द्वारा स्वदेशी रूप से विकसित किया गया है और इसे विशेष तौर पर आज के आधुनिक ग्राहकों के लिए कस्टम-क्राफ्ट किया गया है। नई रेंज का निर्माण कंपनी के हरिद्वार स्थित आधुनिक विनिर्माण संयंत्र में किया जाएगा। हरिद्वार, उत्तराखंड में फैन के लिए हैवेल्स का सबसे आधुनिक विनिर्माण संयंत्र है। यह भारत का पहला और सबसे बड़ा पूरी तरह से एकीकृत, अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र है जहां छत, टेबल, दीवार, निकास और पेडस्टल सहित सभी श्रेणियों के पंखे एक ही छत के नीचे निर्मित होते हैं।

संयंत्र की वर्तमान उत्पादन क्षमता सालाना 10 मिलियन से अधिक फैन की है। संयंत्र ‘अत्याधुनिक’ तकनीक से लैस है जिसमेंइंड कवर, कम्प्यूटरीकृत कन्वेयर असेंबली लाइन और परीक्षण सुविधाओं के लिए स्वचालित सीएनसी मशीनें शामिल हैं।फैन्स हैवेल्स 2004 में भारत में मैटेलिक कलर के पंखे पेश करने वाली पहली कंपनी है। हैवेल्स ने भी फैन की श्रेणी में अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराना शुरू कर दिया है।