इंदौर : पुलिसकर्मियों की स्वास्थ्य संबंधित समस्यों के उपचार के लिए चरक हॉस्पिटल में निशुल्क शिविर का आयोजन

पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों को शारीरिक रूप से सुदृढ़ बनाने एवं उनके स्वास्थ्य व फिटनेस को ध्यान में रखते हुए

इंदौर(Indore) : पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों को शारीरिक रूप से सुदृढ़ बनाने एवं उनके स्वास्थ्य व फिटनेस को ध्यान में रखते हुए, समय-समय पर उनका स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण कराने के निर्देश पुलिस महानिदेशक मध्य प्रदेश सुधीर सक्सेना द्वारा सभी पुलिस इकाइयों को दिए गए हैं। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर  हरिनारायणचारी मिश्र के मार्गदर्शन में समय-समय पर विभिन्न पुलिस थानों एवं पुलिस लाइन में इंदौर पुलिस के अधिकारियों कर्मचारियों का निरंतर स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है।

इसी कड़ी में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध/मुख्यालय) इंदौर राजेश हिंगणकर द्वारा आज दिनांक 21.07.22 से चरक हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड इंदौर मे पुलिस कर्मियों के लिए निशुल्क स्वास्थ परीक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। यह स्वास्थ्य शिविर प्रतिदिन आयोजित किया जाएगा जिसमें 50-50 की संख्या में, इंदौर नगरीय क्षेत्र के 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

Read More : कितना सुरक्षित है इंदौर का टी आई मॉल, देखा पुलिस ने

उक्त स्वास्थ शिविर मे चरक हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड के डॉक्टर एवं उनकी टीम द्वारा इंदौर पुलिस के 45 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों की विभिन्न शारीरिक समस्याओं के उपचार हेतु विभिन्न प्रकार की जांच की जा रही हैं। इसमें विशेष रूप से सभी पुलिस कर्मचारियों का ब्लड प्रेशर, शुगर, कोलेस्ट्रॉल, एस.जी.पी.टी ( लिवर फंक्शन टेस्ट ) , सीरम क्रिएटिनिन ( किंडनी फंक्शन टेस्ट ) तथा लिपिड प्रोफाइल आदि टेस्ट किए जाएंगे।

Read More : राष्ट्रपति चुनाव : द्रौपदी मुर्मू 540 वोट पाकर चल रही हैं आगे, 208 मतों के साथ दौड़ में पिछड़े यशवंत सिन्हा

डॉक्टर्स एवं टीम द्वारा सभी की जांच के आधार पर उपचार एवं उचित समझाइश भी दी जायेंगी तथा साथ ही आगे जीवन को स्वस्थ रखने तथा अपने आप को पुलिस कार्य के लिए किस प्रकार फिट रखे, इसके संबंध में ध्यान रखने वाली बातों के साथ ही आवश्यक जानकारी भी प्रदाय की जा रही है। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजेश हिंगणकर भी उपस्थित रहे और उन्होंने डॉक्टर एवं टीम से पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य के विषय में चर्चा की। साथ ही वहां परीक्षण कराने आए पुलिसकर्मियों से भी उनका हालचाल जाना और उन्हें चुस्त-दुरुस्त एवं स्वस्थ रहने के संबंध में आवश्यक टिप्स भी दिए।