इंदौर विकास प्राधिकरण अब समय के पहले करेगा सारे काम पूरे ..

IDA

इंदौर : सबसे स्वच्छ शहरों में शुमार शहर इंदौर विकास प्राधिकरण के जितने भी काम चल रहे हैं, वह टाइम लिमिट के पहले पूरे हो जाएं इसके लिए अफसरों को को अध्यक्ष ने कह दिया है। आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने अफसरों से कहा कि अंतर राज्य बस स्टैंड, स्विमिंग पूल, एम आर 12 सहित जो भी काम चल रहे हैं। उन सब ठेकेदारों को बुलाएं उनसे कहे कि अब काम दो शिफ्ट में किया जाए ।जितने भी अधूरे काम पड़े हैं वह सब समय के पहले पूरी होना चाहिए।

ठेकेदारों को अफसर पेमेंट भी जल्दी कर दें। आईडीए अध्यक्ष जयपाल चावड़ा ने बताया कि हम कोशिश करेंगे कि जो अब नए काम शुरू हो वह भी समय से पहले पूरे हो। ऐसा भी कर सकते हैं कि ठेकेदारों को साल भर का काम 9 महीने में पूरा करने के लिए कहा जाए। जरूरत पड़ी तो टेंडर की शर्तों में भी बदलाव करेंगे। दूसरे शहरों की तरह इंदौर में भी दो शिफ्ट में मजदूर काम करते हैं तो सभी काम समय के पहले पूरे हो सकते हैं। इसके अलावा जो काम में दिक्कत आ रही है उसको भी तत्काल अध्यक्ष की जानकारी में लाया जाएगा। ताकि निराकरण किया जा सके।

रेलवे पुल का हिस्सा आईडीए बनाएगा
इंदौर इंदौर विकास प्राधिकरण जितने भी रेलवे ओवर ब्रिज बनाएगा उसका रेलवे वाला हिस्सा भी आईडीए ही बनाएगा। ताकि काम समय पर हो जाए।

स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का प्लाट बेचेंगे
अंतरराष्ट्रीय स्विमिंग पूल के पास पिपलियाहाना में 2 एकड़ का स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के लिए जो प्लाट रखा है उसे भी बेचने की तैयारी चल रही है। प्राधिकरण अब सड़कों, रेलवे ब्रिज और फ्लाई औवर बनाने पर सबसे ज्यादा ध्यान देगा। मास्टर प्लान की जो सड़के आईडीए को बनाना है। उनका काम भी तेजी से करने के लिए कहा है।

स्विमिंग पूल के लिए तैराक से सुझाव मांगे
पिपलियाहाना में बन रहे अंतरराष्ट्रीय स्विमिंग पूल के लिए जल्द ही तैराक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ ही इंदौर के तैराक को भी मौके पर बुलाया जाएगा। उनसे पूछा जाएगा कि और यहां पर क्या सुविधा देना चाहिए।

400 करोड़ के काम तुलसी सिलावट ने मंजूर कराए
मंत्री तुलसी सिलावट ने कल आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा को 400 करोड़ के काम अपनी विधानसभा के शहरी क्षेत्र के चारों 4 वार्डों के बताए। चावडा ने तत्काल मंजूरी दी। लव कुश चौराहे पर फ्लाईओवर 70 करोड़ का बनेगा। एमआर 12 का काम 106 करोड़ की लागत से शुरु हो चुका है। एम आर 12 पर नदी के ऊपर हाई लेवल ब्रिज तेराह करोड़ का बनेगा। एम आर 12 पर रेलवे और ब्रिज 84 करोड़ का बनेगा। डेढ़ सौ करोड़ की लागत से ट्रांसपोर्ट हब बन रहा है। एम आर 11 फिनिक्स टाउनशिप में और ब्रिज बनेगा। सिंगापुर टाउनशिप अंडर ब्रिज ब्रिज की जगह ओवरब्रिज बनाया जाएगा। ओमेक्स सिटी 1 से लेकर देवास नाका तक सीमेंट रोड बनेगी।