Indore Corona : कोरोना प्रबंधों पर शिवराज ने जताया संतोष, बोले-सतर्क रहें

इंदौर : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित जिला स्तरीय क्राईसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक को सम्बोधित करते हुये कलेक्टर श्री मनीष सिंह से चर्चा कर इंदौर की कोरोना की स्थिति की अद्यतन जानकारी ली। उन्होंने यहां बनाये गये कोविड केयर सेंटर के संचालन सहित कोरोना से निपटने के अन्य प्रबंधों पर संतोष जताया। उन्होंने कहा कि भविष्य में कोरोना के प्रकरण बढ़ने की आशंका है। घबराये नहीं बल्कि सजग एवं सतर्क रहकर कार्य करें। कोविड अनुकूल व्यवहार का अनिवार्य रूप से पालन करवाया जाये।

इस बैठक में सांसद श्री शंकर लालवानी, इंदौर प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री जयपाल सिंह चावड़ा, कलेक्टर श्री मनीष सिंह, विधायक श्री महेन्द्र हार्डिया , श्री रमेश मेंदोला तथा श्री आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक श्री राजेश सोनकर तथा श्री सुदर्शन गुप्ता, श्री मधु वर्मा, राज्य स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य डॉ. निशांत खरे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने इंदौर जिले के संबंध जानकारी प्राप्त की।

कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने उन्हें इंदौर की स्थिति के बारे में अवगत कराया। श्री मनीष सिंह ने बताया कि इंदौर में होम आयसोलेशन के व्यापक प्रबंध किये गये है। जिनके घरों में पर्याप्त व्यवस्था नहीं, ऐसे मरीजों को रखने के लिये कोविड केयर सेंटर बनाये गये है। जिले में 2500 बेड्स इन कोविड केयर सेंटरों में है।

शेष सामान्य मरीजों को होम आयसोलेट किया जा रहा है। उनसे प्रतिदिन चर्चा कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जाती है, दवाईयों की किट भी उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। ऐसे मरीज जिन्हें अस्पतालों में भर्ती करने की जरूरत होगी ऐसे मरीजों के लिये एक एम्बुलेंस भी जिला स्तरीय कोविड कमांड सेंटर में रखी गई है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने एम्बुलेंस की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये उन्होंने इंदौर में की गई व्यवस्थाओं पर संतोष जताया।