sc(Indore) : आज़ादी के 75 वे अमृत महोत्सव के तहत शहर कॉंग्रेस इंदौर 11 किलोमीटर की आज़ादी गौरव पदयात्रा देश की एकता और अखंडता को क़ायम रखने का संदेश देने के लिए निकाली जाएगी। यह गौरव पदयात्रा इंदौर शहर कॉंग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  विनय बाकलीवाल के नेतृत्व में निकलेगी। बाकलीवाल ने बताया की आज़ादी के 75 वर्ष को कॉंग्रेस आज़ादी महोत्सव के अंतर्गत आज़ादी की गौरव पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा हैं। दिनांक 14 अगस्त रविवार को सुबह 8.30 बजे झॉंसी की रानी प्रतिमा स्थल से आज़ादी गौरव पदयात्रा को म.प्र. विधानसभा के प्रतिपक्ष नेता गोविंदसिंह जी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेगें।

Read More : कारम डैम का बांध टूटने के कारण ए बी रोड बंद, कई गांव खाली कराना शुरू

इस अवसर पर प्रतिपक्ष नेता गोविंद सिंह मुख्य अतिथि के रूप में आज़ादी गौरव पदयात्रा में शामिल रहेगें। बाकलीवाल ने बताया कि आज़ादी गौरव पदयात्रा समस्त शहरी विधानसभाओं से होकर गुजरेगी।आज़ादी गौरव पदयात्रा झॉंसी की रानी प्रतिमा स्थल से प्रारंभ होकर, जिसी,बड़ा गणपति चौराहा,राजमोहल्ला चौराहा, भगत सिंह प्रतिमा ,जवाहर मार्ग,गुरूवार चौराहा,राजबाड़ा,रीगल चौराहा,मालवा मील, पाटनीपुरा,एमआईजी थाना,नेहरू नगर,जंजीरावाला चौराहा,हुकुमचंद घंटाघर चौराहा,से आम्बेडकर प्रतिमा चौराहे पर यात्रा का समापन होगा।

Read More : इंदौर : गौतमपुरा परिषद पर भाजपा का कब्जा कराने का षड्यंत्र, कांग्रेस पार्षद के खिलाफ फर्जी मुकदमा किया दर्ज

आज़ादी गौरव पदयात्रा का अभिवादन अनेक स्वागत मंचों से किया जाएगा।समस्त कॉंग्रेसजन के साथ इंदौर शहर के नागरिकों को पदयात्रा में आमंत्रित किया गया हैं।महात्मा गांधी के सिद्धांतों एंव आज़ादी के बलिदानों का सही इतिहास युवाओं को बताया जाएगा। युवाओं और महिलाओं को आज़ादी गौरव पदयात्रा में शामिल होने का आव्हान किया गया हैं। पदयात्रियों के लिए भोजन व्यवस्था भी की गई हैं।लगभग आठ से नौ घंटे में यह पदयात्रा पूर्ण की जाएगी। आज़ादी गौरव पदयात्रा में विधायक,पूर्व विधायक,वरिष्ठ कांग्रेस नेता,पार्षद,पार्षद प्रत्याशी सहित समस्त कॉंग्रेस पदाधिकारियों सहित समस्त मोर्चा संगठन एंव प्रकोष्ठों सहित सेवादल,महिला कॉंग्रेस,युवा कांग्रेस, एनएसयूआई शामिल रहेंगी ।