Indore: भारी बारिश से तरबतर हुआ शहर, जलजमाव की निकासी करने में जुटा नगर निगम अमला

भारी बारिश के बाद शहर में बनी जलजमाव की स्थिति को संभालने के लिए निगम कर्मचारी फील्ड में उतर गए हैं और पूरी मेहनत के साथ पानी की निकासी करने में जुटे हुए हैं.

Indore: लगातार 3 घंटे से शहर में हो रही झमाझम बारिश ने पूरे शहर को तरबतर कर दिया है. कई जगह पर जलजमाव की स्थिति भी देखी जा रही है. निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल कंट्रोल रूम पर जल निकासी की व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दे रही हैं. आयुक्त के निर्देश के बाद नगर निगम की पूरी टीम डीवरिंग मशीन और अन्य संसाधनों के साथ शहर भर में जल निकासी के कार्य करने में जुट गई है. निगम के सभी अपार आयुक्त और जोनल अधिकारी पूरी टीम के साथ जल निकासी का कार्य कर रहे हैं.

Must Read- Lucknow : मनचलों की छेड़छाड़ से परेशान छात्राओं ने छोड़ा घर से निकलना

शहर में चुनाव का माहौल भी चल रहा है, जिसके लिए नेहरू स्टेडियम में व्यवस्थाएं की गई हैं. तेज बारिश से बचने के लिए लगभग 13 हजार कर्मचारियों ने डोम का सहारा लिया. सभी कर्मचारियों की प्राथमिकता ईवीएम मशीन और मतदान सामग्री का पानी से बचाव करना था. जिस समय कर्मचारी बारिश बंद होने का इंतजार कर रहे थे उस दौरान नगर निगम के ढाई सौ कर्मचारियों ने नेहरू स्टेडियम में भरे हुए पानी को बाहर निकालने में जी जान लगा दी. बारिश की परवाह किए बिना नगर निगम के कर्मचारी लगातार पंप के सहारे और नालियां बना कर नेहरू स्टेडियम से पानी निकालने का कार्य कर रहे थे. निगम कर्मचारियों को बस यह चिंता सता रही थी कि नेहरू स्टेडियम में बनी फ्लोरिंग के ऊपर पानी ना चला जाए. इसके चलते उन्होंने मेहनत से स्टेडियम से पानी बाहर निकाला.