इंदौर। माता वैष्णोदेवी शक्तिशाली महासंघ के द्वारा माता वैष्णोदेवी के दर्शन को यात्रा ले जाई जा रही है। यात्रा के साथ ही माता वैष्णो देवी की ज्योत भी लेकर आएंगे। जिन श्रद्धालुओं को माता की ज्योत अपने घर पर रखनी होगी उनको दी जाएगी। संस्थापक राजेश बिडकर, यात्रा संयोजक महेश वर्मा, सचिन ठाकुर जीतू कुशवाह ने बताया कि महासंघ हर वर्ष गरीब परिवारजनो को माता वैष्णो देवी के दर्शन कराने नाममात्र के शुल्क पर ले जाता है।

बीते वर्ष माता वैष्णोदेवी की यात्रा पर घरेलु कामकाज करने वाली महिलाओं एवं बैटरी ऑटो रिक्शा चलाने वाली महिलाएं को को ५०१ रुपए शुल्क में लेकर गए थे। इसी तरह इस बार माता वैष्णोदेवी के दर्शनो के लिए बैटरी ऑटो रिक्शा चलाने वाली गरीब परिवार की महिलाओं को ५५१ रुपए शुल्क में माता वैष्णोदेवी के दर्शन कराने ले जाया जाएगा। इस बार यात्रा के साथ ही माता वैष्णो देवी की ज्योत भी लाई जाएगी।

वैष्णो देवी से इंदौर तक माता की ज्योत लाने के लिए यात्रा में धार्मिक मर्मज्ञ स्वामी स्वदेशानंद महाराज रहेगे। जिसे वह पूर्ण श्रद्धा के साथ लाकर मंदिर व घर में स्थापित करेगे। बिडकर ने बताया कि जो भी श्रद्धालु माता की ज्योत अपने घर पर ले जाना चाहेगे उनको सहर्ष महासंघ द्वारा माता की ज्योत भेंट की जाएगी। उन्होने बताया कि इस बार माता वैष्णो देवी की छह दिवसीय यात्रा १२ जनवरी से शुरु होगी। इसके लिए यात्रा में जाने वाले यात्रियो का पंजीयन शुरु कर दिया गया है। 5 अक्टूबर तक जिनके पंजीयन हो जाएगे।

Also Read: 5G Service: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में 1 अक्टूबर से करेंगे 5G सेवायें लांच, 5G सेवाओं का इंतजार जल्द होगा खत्म

महासंघ उन लोगों को ही यात्रा में ले जाएगा। उन्होने बताया कि यात्रा की तैयारियों के लिए समितियों का गठन कर दिया गया है। इससे सभी व्यवस्थाएं बेहतर और समय पर पूरी हो सकेगी। माता वैष्णो देवी यात्रा पर जाने के इच्छुक श्रद्धालु यात्रा संस्थापक राजेशबिडकर 9617000000, महेश वर्मा 9589539806 से संपर्क कर सकते हैं