इंदौर में हो रहा भारतीय पत्रकारिता महोत्सव, देशभर के पत्रकार होंगे शामिल

स्टेट क्लब मध्यप्रदेश के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल एवं कार्यक्रम संयोजक सुदेश तिवारी ने बताया कि शब्द की अस्मिता के अनुष्ठान के इस महोत्सव का यह 14 वां वर्ष है।यह आयोजन प्रसिद्ध पत्रकार राहुल बारपुते, राजेंद्र माथुर, प्रभाष जोशी, माणिकचंद वाजपेई और शरद जोशी की स्मृति में आयोजित किया जाता है।

इंदौर। स्टेट प्रेस क्लब मध्यप्रदेश के द्वारा आयोजित तीन दिवसीय भारतीय पत्रकारिता महोत्सव का शुभारंभ कल 14 अप्रैल को होगा। इस महोत्सव में भाग लेने के लिए देशभर के ख्याति नाम पत्रकार इंदौर पहुंच रहे हैं।

स्टेट क्लब मध्यप्रदेश के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल एवं कार्यक्रम संयोजक सुदेश तिवारी ने बताया कि शब्द की अस्मिता के अनुष्ठान के इस महोत्सव का यह 14 वां वर्ष है।यह आयोजन प्रसिद्ध पत्रकार राहुल बारपुते, राजेंद्र माथुर, प्रभाष जोशी, माणिकचंद वाजपेई और शरद जोशी की स्मृति में आयोजित किया जाता है। इस तीन दिवसीय पत्रकारिता महोत्सव का शुभारंभ कल 14 अप्रैल को सुबह 11:00 बजे रविंद्र नाट्य ग्रह में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर इंदौर के मीडियाकर्मियों को उनके द्वारा किए गए श्रेष्ठ कार्य के लिए मीडिया अवार्ड से सम्मानित भी किया जाएगा। कोरोना के संक्रमण काल से लेकर शहर के विकास तक के हर दौर में इंदौर के मीडिया कर्मियों के द्वारा किया गया कार्य निश्चित तौर पर सराहनीय है। इस तरह के सराहनीय कार्य को मीडिया अवार्ड के माध्यम से सम्मानित किया जाएगा। इस उद्घाटन सत्र के पश्चात इस महोत्सव का पहला सत्र मीडिया कल , आज और कल विषय पर होगा। इस सत्र में वक्ता के रूप में वरिष्ठ पत्रकार जगदीश चंद्र कातिल, हरीश पाठक, मनीष अवस्थी, राकेश पाठक, राजेश बादल और राजेंद्र वाघमारे भाग लेंगे। इस पहले दिन दूसरा सत्र दोपहर 4:00 बजे होगा। इस सत्र का विषय हमारा समाज हमारी फिल्में है। इस सत्र में प्रसिद्ध अभिनेता विजेंद्र घाटगे, मकरंद देशपांडे, बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी नोएडा के निदेशक डॉ हरिवंश चतुर्वेदी तथा वरिष्ठ पत्रकार पराग छापेकर तथा अजीत राय भाग लेंगे।

Must Read- इंदौर जू में हुई सनसनीखेज घटना, घंटो तक शेर को छकाता रहा सियार

3 दिवसीय चित्र प्रदर्शनी भी लगेगी

इस पत्रकारिता महोत्सव के साथ ही प्रीतमलाल दुआ सभागृह की कला वीथिका में मध्यप्रदेश के तीज त्यौहार और परंपराओं पर केंद्रीय चित्रों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। स्टेट प्रेस क्लब मध्यप्रदेश के द्वारा इस विषय पर पूरे प्रदेश के छायाचित्रकारों की स्पर्धा का आयोजन किया गया था। इस स्पर्धा के लिए 153 छायाकारों के द्वारा जो चित्र भेजे गए, उन चित्रों को प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। ध्यान रहे कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छाया कारों के लिए 1 लाख रुपए के पुरस्कार रखे गए हैं।