जम्मू कश्मीरदेश

योगी सरकार का फरमान, बिना चेहरा ढके बाहर निकलने वालों पर लगेगा जुर्माना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच योगी सरकार ने शनिवार को एक नया आदेश जारी किया है, जिसके चलते अब राज्य में चेहरा नहीं ढकने वालों पर 100 रुपए से लेकर 500 रुपए तक का जुर्माना वसूला जाएगा। इसके लिए शासन की ओर से निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। मास्क अथवा कपड़े से चेहरा ढका न होने पर पहली बार में 100 रुपए, दूसरी बार में भी 100 रुपए और तीसरी बार में 500 रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा। इस व्यवस्था को आज से ही लागू कर दिया गया है।

CM Yogi

इसके अतिरिक्त दोपहिया वाहनों पर एक से अधिक व्यक्ति सवार नहीं हो पाएंगे। विषम परिस्थितियों के लिए मजिस्ट्रेट से अनुमति प्राप्त करना होगी। यदि एक बाइक पर दो व्यक्ति पाए जाते हैं तो उनसे पहली बार में 250 रुपए, दूसरी बार में 500 रुपए और तीसरी बार में 1 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। जबकि चैथी बार में गाड़ी पकड़े जाने पर चालक का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

CM Yogi Aadityanath

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित आंकड़ों का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। यूपी के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक कोरोना के 4140 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। जबकि अब तक 95 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल राज्य में संक्रमित मामलों की संख्या 1718 है। पिछले 24 घंटे में 159 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

CM Yogi

सीमा क्षेत्रों में प्रवासी कामगार के प्रवेश पर रोक

वही योगी सरकार ने राज्य की सीमा क्षेत्रों में किसी भी प्रवासी कामगार का पैदल अथवा बाईक या ट्रक आदि अवैध तथा सुरक्षित वाहनों से आने पर रोक लगा दी है। यदि कोई भी ऐसा पाया जाता है। तो अवैध वाहन को जप्त कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि वह पैदल चलने वाहनों को जागरूक करें और उन्हें रोके।

 

 

Related posts
देश

बीजेपी के यूट्यूब चैनल पर मन की बात को लाइक से ज्यादा मिले डिसलाइक

अक्सर करोड़ो कार्यकर्ताओं की संख्या…
Read more
गुजरातदेशमध्य प्रदेश

इंदौर के होटल में मिली गुजरात से अपहरण की गई नाबालिग, आरोपी गिरफ्तार

इंदौर : अक्सर आपने देखा होगा इंदौर में…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने की समीक्षा, कलेक्टर्स को दिए निर्देश प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से अधिक

इंदौर : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group