दिल्लीदेश

‘यदि आप प्रधानमंत्री होते तो क्या करते?’, राहुल बोले- ये काल्पनिक स्थिति

नई दिल्ली। लाॅकडाउन के कारण 53 दिनों के इस लाॅकडाउन में प्रधानमंत्री ने भले ही राहत पैकेज का ऐलान कर दिया हो फिर भी विपक्ष सरकार पर सवाल उठाने से नहीं चूक रहा है। इसी बीच शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बात की। उन्होंने इस दौरानन सरकार के राहत पैकेज पर भी कई सवाल उठाए तो वहीं इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि वे इस समय प्रधानमंत्री होते तो क्या करते।

rahul gandhi

जिसका कोई खास जबाव उन्होंने नहीं दिया। बातचीत के दौरान उन्होंने आर्थिक पैकेज पर कहा कि जब बच्चा रोता है तो मां उसे कर्ज नहीं देती है, ट्रीट देती है। सड़क पर चलने वाले प्रवासी मजदूरों को कर्ज नहीं पैसे की जरूरत है। इसलिए सरकार को इस समय साहूकार की तरह काम नहीं करना चाहिए। वहीं जब उनसे पूछा कि अगर आप प्रधानमंत्री होते तो क्या करते। तो उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नहीं हूं।

राहुल बोले ये काल्पनिक स्थिति 

इसलिए एक काल्पनिक स्थिति को लेकर मैं बात नहीं कर सकता। लेकिन एक विपक्ष के नेता के तौर पर कहूंगा कि कोई भी आदमी घर छोड़कर दूसरे राज्यों में काम की तलाश में जाता है। इसलिए सरकार को रोजगार के मुद्दे पर एक राष्ट्रीय रणनीति बनानी चाहिए।

राहुल गांधी की राय, तीन टर्म में काम करे सरकार 

राहुल ने इस दौरान सरकार को राय देते हुए कहा कि सरकार को तीन टर्म- शॉट, मिड और लॉन्ग में काम करना चाहिए। शॉर्ट टर्म में डिमांड बढ़ाइए। इसके तहत आप हिंदुस्तान के छोटे और मझोले व्यापारियों को बचाइए। बिहार जैसे प्रदेशों में ही रोजगार बढ़ाने पर ही ध्यान दीजिए।राहुल गांधी ने कहा कि किसान, प्रवासी मजदूरों की जेब में सीधा पैसा जाना चाहिए।

Related posts
breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

एनकाउंटर के बाद होगी विकास दुबे की संपत्ति की जांच, ED ने मांगी जानकारी

कानपुर: आठ पुलिसकर्मियों हत्यारे…
Read more
breaking newsscroll trendingजम्मू कश्मीरदेश

J&K : आतंकियों की कोशिश नाकाम, सुरक्षाबल ने मार गिराए 2 आतंकी

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशराजस्थान

गहलोत सरकार गिराने की कोशिश! कांग्रेस विधायकों ने लगाया खरीद फरोख्त का आरोप

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group