breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

कोरोना को हराना है: PPE किट पहनकर बेच रहा पान बनारस वाला

वाराणसी: देश में कोरोना अब बहुत तेजी से पैर पसार रहा है। इकॉनमी को रफ़्तार देने के लिए आर्थिक गतिविधियां भी शुरू कर दी गई है। ऐसे में अब कोरोना का खतरा और बढ़ गया है। बढ़ते खतरे को देखते हुए अब लोग भी काफी सतर्कता बरत रहे है। कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अलग-अलग तस्वीर देखने को मिल रही हैं।

इसी कड़ी में अपने पान के लिए मशहूर बनारस में एक पान विक्रेता का अंदाज भी बदला हुआ नजर आ रहा है जहां पान विक्रेता पीपीई किट पहनकर पान बेच रहा है। वाराणसी के लंका इलाके में स्थित है स्वास्तिक तांबुल भंडार। इसके मालिक विशाल चौरसिया जो पीपीई किट पहनकर पान बेच रहे हैं। वे दुकान आते हैं, इसके बाद पूरी दुकान सेनिटाइज होती है। फिर विशाल पीपीई किट पहनते हैं। इसके बाद हाथों में ग्लब्स और फिर पान के पत्ते की कांट छांट हो या फिर कत्थे के लोटे का घोंटना।

पान में चूना लगाना हो या फिर पैकिंग, सारे काम उसी अंदाज में लेकिन पीपीई किट पहनकर। विशाल अपने यहां किसी को पान खाने के लिए नहीं देते। बल्कि उसी पारंपरिक अंदाज में पत्ते में पान को पैक करके घर जाकर खाने की सलाह देते हैं। बदले में जो पैसे मिलते हैं, उसे सेनिटाइज करते हैं। हर दो दिन में पीपीई किट बदल देते हैं। हर दो घंटे में ग्लव्स और मास्क बदल देते हैं।

विशाल की दुकान पर पान के शौकीन जब पहुंच रहे हैं तो उनके इस अंदाज को देखकर चौंक जा रहे हैं। स्थानीय लोग भी इस पान की दुकान में दिलचस्पी ले रहे हैं। फिलहाल कोरोनाकाल में ऐसा काम करना किसी चुनौती से कम नहीं है, लेकिन यह पान वाला मिसाल पेश कर रहा है। विशाल का कहना है कि जब हमारे प्रधानमंत्री इतना प्रयास कर रहे हैं तो उनके संसदीय क्षेत्र के लोगों को भी ऐसी पहल कर आगे आना चाहिए तो कोरोना का दुश्मन नंबर एक बनना चाहिए।

Related posts
देश

राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर फिर साधा निशाना, कहा- जब-जब देश भावुक हुआ है, फाइलें गायब हुईं

नई दिल्ली: एक तरफ भारत-चीन के बीच तनाव…
Read more
देश

भोपाल में रविवार को लॉकडाउन में बरती जाएगी सख्ती, मेडिकल छोड़कर अन्य सेवाएं रहेंगी बन्द

भोपाल: 8 अगस्त शनिवार भोपाल में जिला…
Read more
देश

मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की

इंदौर 8 अगस्त शनिवार । मुख्यमंत्र…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group