उत्तर प्रदेश

26 मई से उत्तर प्रदेश में शुरू होगा कामकाज, 3 शिफ्ट में खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर

लखनऊ: कोरोना संकट के बीच अब देश की अर्थव्यवस्था शीरे-शीरे पटरी पर आ रही है। लॉकडाउन के चौथे चरण में सरकार ने देशभर में लगी कई पाबंदियों में ढील दी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नया आदेश जारी किया है। इस आदेश के तहत 25 मई से राज्य के दफ्तर 50 फीसदी स्टाफ के साथ खोले जाएंगे। लेकिन सोमवार की ईद की छुट्टी होने के कारण अब ये दफ्तर 25 मई से खुलेंगे।

आदेश के मुताबिक, राज्य में अब सरकार से संबंधित सभी कार्यालय खुलेंगे। इसके लिए 3 शिफ्ट में समय का आवंटन भी किया गया है। नई व्यवस्था के मुताबिक सरकारी दफ्तरों में सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक, सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक और सुबह 11 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक 3 शिफ्ट में काम होगा। दफ्तरों में काम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख़ास ध्यान रखना होगा। इसके साथ ही इस बात पर भी जोर दिया गया है कि हर कर्मचारी अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करें।

उत्तर प्रदेश में 6000 के पार मरीजों की संख्या

इधर, उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 6 हजार के पार पहुंच गया है, वहीं 155 लोगों की जान जा चुकी है। उत्तर प्रदेश के मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 2332 तक पहुंच गई है। हालांकि अब तक 3335 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।