breaking newsउत्तर प्रदेशदेश

भूमि पूजन में पहनने के लिए पीएम के लिए बना ये खास अंगवस्त्र

लखनऊ। अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन के कार्यक्रम में अब ज्यादा दिन बाकि नहीं है। ऐसे में अयोध्या की सजावट की तैयारियां अब लगभग पूरी हो चुकी है। तो वहीं काशी में भी राम भक्तों में काफी उल्लास है।

बता दें कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री के हाथों ही राम मंदिर का भूमि पूजन किया जाना है। ऐसे में पूजन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के लिए राम नाम का अंगवस्त्र विशेष तौर पर तैयार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस अंगवस्त्र को वाराणसी के ही बुनकर तैयार कर रहे हैं। इसमें वाराणसी बुनकरी का अद्भुत संगम है। उन्होंने वाराणसी के अधिकारियों से इसे पीएम तक पहुंचाने का आग्रह किया है।

जिस बुनकर ने इस अंगवस्त्र को तैयार किया है। उनका नाम मास्टर बच्चा लाल मौर्या है। मौर्या वाराणसी के सारनाथ स्थित छाही गांव में के निवासी है। अंगवस्त्र की खासियत के बारे में बात की जाए तो इसे कैलीग्राफी विधि से बनाया गया है। बुनकर ने बताया कि इसे तैयार करने में लगभग 15 दिन का समय लगा है। इस वस्त्र को पीली रंग के ताने से लाल बाना द्वारा हैंडलूम द्वारा बुन कर 22Û72 के साइज में बनाया गया है।