देश

लाॅकडाउन 4.0 में महाराष्ट्र के लिए ठाकरे ने किया बड़ा ऐलान, इन क्षेत्रों में दी छूट

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस अब 1 लाख मरीजों के आंकडे को भी पार चुका है। वहीं देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहीं नहीं कोरोना से हुई मौत में भी सबसे ज्यादा संख्या यहां से ही रही है। ऐसे में लाॅकडाउन चार के शुरु होते ही केंद्र की गाइडलाइन के मुताबिक सभी राज्यों ने अपने अपने राज्यों के लिए कुछ रियायते बढ़ा दी है। वहीं महाराष्ट्र में भी राज्य सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में संशोधन करते हुए कुछ ढील देने का ऐलान किया है।

सीएम उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने ग्रीन और ऑरेंज जोन में दुकानों और सार्वजनिक परिवहन को अनुमति दी है। हालांकि सोमवार राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि लॉकडाउन कब खत्म होगा इसका जवाब किसी के पास नहीं है। राज्य में जब कोरोना वायरस के मामले कम होंगे तभी हम किसी भी प्रकार की ढील दे सकते हैं।

लाॅकडाउन के कारण ठप पड़े बाजार के कारण अर्थव्यवस्था भी गड़बड़ा गई है। सख्ती से लगे लाॅकडाउन के बावजूद भी कोरोना मामलों में किसी तरह की कोई कमी नहीं आंकी गई है। हालांकि कई रिपोर्ट का मानना है कि लाॅकडाउन के कारण ही भारत में अन्य देशों की तुलना में मौत की दर कम है तो वहीं ठीक हो रहे मरीजों की दर में भी लगातार इजाफा हो रहा है।

35 हजार पार हुए कोरोना के मामले 

महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 35 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं राज्य में 1249 लोगों की मौत कोरोना के कारण हो चुकी है। वहीं, 8437 लोग ठीक हुए हैं।