देश

टाटा भी हुई आईपीएल के स्पोंसरशिप की दौड़ में शामिल, कंपनियों को मिलेगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली: आईपीएल में वीवो की स्पोंसरशिप हटने के बाद टाटा समूह ने इस साल आईपीएल का टाइटल प्रायोजक बनने के लिए ‘एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट’ जमा कर दिया है। हालांकि शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ भी लीग में स्पोंसरशिप की दौर में शामिल है। बता दे कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को EOI जमा करने की आखिरी तारीख शुक्रवार तक की थी। वही इस साल आईपीएल का आयोजन 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित होगा। वही टाटा समूह के शामिल होने के बाद अब टाइटल प्रायोजन अधिकार की होड़ रोचक हो गई है।

वही बीसीसीआई को उम्मीद है कि,”वीवो के सालाना 440 करोड़ रूपये के करार से बहुत कम नहीं होगा भले ही यह अधिकार संक्षिप्त अवधि के लिए दिए जाएगे।” साथ ही कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि,”‘हां , टाटा समूह ने आईपीएल टाइटल अधिकारों के लिए ईओआई जमा करा दी है।”

वही बीसीसीआई के सूत्र ने पहले पीटीआई से कहा था कि,”अनअकैडमी और ड्रीम 11 ने आईपीएल के टाइटल प्रायोजन अधिकार हासिल करने के लिए ईओआई सौंप दिया है। ईओआई में बोली लगाने की राशि का जिक्र नहीं होता। यह 18 अगस्त को ईओई एट बीसीसीआई टीवी को भेजा जाएगा।”

बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि,”ऊंची बोली लगाने वाले को तब तक टाइटल प्रायोजन अधिकार नहीं मिल सकते जब तक मूल संस्था उसकी योजना से संतुष्ट नहीं हो।” मिली जानकारी के अनुसार योग गुरू बाबा रामदेव की पतंजलि और जियो कम्युनिकेशंस भी दौड़ में शामिल है, परन्तु बीसीसीआई की ओर से अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Related posts
दिल्लीदेश

कोरोना रफ़्तार से DGCA सख़्त, 31 अक्टूबर तक बढ़ीं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली : कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को…
Read more
देशबॉलीवुड

ड्रग्स केस: बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का नाम आया सामने, जाने क्या है S, R, A का राज

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के…
Read more
दिल्लीदेश

हाथरस केस : सरकार पर भड़कीं सोनिया, कहा- जो हैवानियत हुई वह समाज पर कलंक

नई दिल्ली : हाथरस में 19 वर्षीय बिटिया…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group