देश

तब्लीकी जमात: जल्द दाखिल होगी चार्जशीट, मौलाना साद के करीबियों के जब्त किए पासपोर्ट

नई दिल्ली। तबलीगी जमात मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने विदेशी जमातियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जल्द ही इनके खिलाफ पुलिस चार्जशीट दाखिल करेगी। बताया जा रहा है कि पुलिस ने सभी विदेशी जातियों से पूछताछ कर ली है साथ ही इनका क्वॉरेंटाइन समय पूरा हो गया है।

इतना ही नहीं पुलिस ने मौलाना साद के करीबीयों के पासपोर्ट समेत अन्य आवश्यक दस्तावेज भी जब्त किए हैं। अपराध शाखा की पुलिस की मानें तो निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए सभी 916 विदेशी जातियों से पूछताछ पूरी कर ली गई है। कई जमातियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह मौलाना साद के कहने के बाद 12 मार्च के बाद भी मरकज में ठहरे थे। दिल्ली पुलिस ने सभी विदेशी जातियों को 41 सीआरपीसी का नोटिस भी जारी किया है।

बता दें कि इन विदेशी जमातियों को दिल्ली के विभिन्न क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है। पुल प्रह्लादपुरमें रेलवे परिसर में बनाए गए एक कोरोनावायरस में ठहराए गए 61 विदेशी हैलो फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित सेंटर में भेजा गया है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अपराध शाखा ने मौलाना साद के करीबी मोहम्मद सईद सहित कई लोगों के पासपोर्ट जब्त कर लिए हैं। पुलिस को संदेह है कि मोहम्मद सईद देश छोड़कर भाग सकता है। वही मौलाना साद के वकील शाहिद अली ने कहा कि उन्हें किसी भी कागजात को जब तक करने को लेकर दिल्ली पुलिस ने कोई नोटिस नहीं दिया है।