दिल्लीदेश

8 जून से खुलेंगे शाॅपिंग माॅल और रेस्टोरेंट, लेकिन इस शर्त पर ही मिलेगी छूट

नई दिल्ली। दो महीने से भी ज्यादा दिनों तक लाॅकडाउन में रहने के बाद अब देश अनलॉक होने की तरफ बढ़ रहा है। धीरे-धीरे सभी चीजें खुलने लगे हैं। वहीं अनलाॅक वन में जारी किए निर्देशों के अनुसार 8 जून से शॉपिंग के लिए मॉल्स के दरवाजें फिर से खुल जाएंगे। यहीं नहीं शाॅपिंग के साथ आप अपने फेवरेट रेस्टोरेंट में खाने का लुफ्त भी उठा सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गृह मंत्रालय अनलॉक-1 की घोषणा में मॉल और रेस्टोरेंट खोलने के लिए नई गाइडलाइन बनाई है। जिसके अनुसार कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी हिस्सों में 8 जून से मॉल, धार्मिक स्थल, हॉस्पिटैलिटी सेक्टर और रेस्टोरेंट खुल सकेंगे। हालांकि इस बार शाॅपिंग करने का आपका अनुभव बदल जाएगा क्योंकि कोरोना वायरस का खतरा अभी भी दिन ब दिन बढ़ रहा है।

ऐसे में सावधानी बरतते हुए नए नियमों के साथ ही आपको शाॅपिंग करना होगा। बताया जा रहा है कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन जरुरी होगा। वहीं बताया जा रहा है कि मॉल के भीतर सुरक्षित खरीदारी के लिए लोगों को आरोग्य सेतु ऐप रखना अनिवार्य होगा।

यह नियम ग्राहोकों और दुकानदारों दोनों के लिए रह सकता है। इसके अलावा मॉल्स में प्रवेश के दौरान सभी लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य होगा। लिफ्ट में एक बार में सिर्फ 3 लोग ही इस्तेमाल कर सकेंगे। साथ ही दो लोगों के बीच 3 सीढ़ियों का गैप रखना होगा।