देश

शारजाह से इंदौर आई फ्लाइट, 152 यात्रियों को किया गया क्वारंटाइन

इंदौर: रविवार रात 8:30 बजे वन्दे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया की फ़्लाइट कुल 152 यात्रियों को लेकर शारजाह से आकर देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतर्राष्ट्रीय विमानतल पर उतरी। बता दे कि फ्लाइट में 152 यात्रियों में से 1 यात्री इन्फेक्टेड है। भारत सरकार के द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स के मुताबिक सभी यात्रियों को 7 दिन का इंस्टिट्यूशनल क्वारन्टीन कराया जाएगा और उसके बाद 7 दिन का होम क्वारंटाइन भी कराया जायेगा।

 

बता दे कि शारजाह से इंदौर आई फ्लाइट में अधिकतर लोग वो थे, जिनकी वहां जॉब चली गई या फिर लॉकडाउन के बाद से वही फंसे रह गए थे। शारजाह से इंदौर मल्हार पल्टन निवासी कुर्बान खान भी आए। कुर्बान खान ने कहा था कि उनकी वहां जॉब है और इंदौर-दुबई पहली फ्लाइट से वे गए थे। लॉकडाउन के बाद से ही वे अपने घर लौटना चाहते थे लेकिन लौट नहीं पाए।साथ ही तीन महीने के लम्बे इंतज़ार के बाद आखिर वे रविवार जो अपने घर पहुंचे। वहीं, दुबई में रहने वाले भारतीयों ने इंदौर सहित प्रदेश के लोगों की काफी मदद भी की।

 

दुबई निवासी अजय कासलीवाल ने बताया इंदौर सहित प्रदेश के लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए यूएई में एक कोर कमेटी का गठन भी हुआ। इसमें इंदौर के नीलेश जैन, चंद्रशेखर भाटिया, जितेंद्र वैद्य, हरिश मिश्रा, संजय जैन शामिल है। लोगो ने इंसानियत को महत्त्व देते हुए सबकी पुरे दिल से मदद की।