देशमध्य प्रदेश

गरीबों के लिए खुशियों की सौगात, यह अस्पताल देगा सभी सेवाएं मुफ्त

इंदौर। जैसा कि आप जानते हैं कि मध्य प्रदेश सरकार प्रीमियम की भूमि का आवंटन करने के लिए पर्याप्त है। 5.50 एकड़ में सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी और नरसी मोनजी इंस्टीट्यूट, सुपर कॉरिडोर, इंदौर में स्थित श्री सत्य साई मेडिकल एंड हार्ट केयर ट्रस्ट में 150 बिस्तरों वाले अस्पताल के निर्माण के लिए, जिसमें 150 करोड़ रुपए की पूंजी है। राज्य के साथ-साथ पड़ोसी जिलों से, बिल्कुल मुफ्त।

मौजूदा परिस्थितियों में, अस्पताल के निर्माण में 3 साल या उससे अधिक का समय लग सकता है और इसलिए, जब तक हमने श्री सत्य साई विद्या विहार, इंदौर में परिसर में पूरी तरह से सुसज्जित ओपीडी का निर्माण किया, रु। कार्डियो सर्जरी के लिए अपने माता-पिता के साथ 6 बच्चों को श्री सत्य साईं बाल चिकित्सालय, अहमदाबाद ले जाने के लिए यूरोपीय शैली में डिज़ाइन की गई एक वातानुकूलित एम्बुलेंस के साथ-साथ सभी आवश्यक उपकरणों / मशीनों सहित अल्ट्रा आधुनिक सुविधाओं वाले 2 करोड़ रुपये हैं, जिसमें 300 बेड की क्षमता है। यह अहमदाबाद अस्पताल पुट्टपर्थी के श्री सत्य साईं बाबा के सिद्धांतों पर भी बनाया गया है।

दुर्भाग्य से, कोविद -19 महामारी के कारण, हम जरूरतमंद हृदय रोगियों को सेवाएं शुरू नहीं कर सके और परिणामस्वरूप, ये गरीब बच्चे अब तक इस सुविधा से वंचित थे।

हालाँकि, हमें यह सूचित करने में खुशी है कि हम इसे नियमित रूप से 1 अक्टूबर, 2020 से चालू करने का इरादा रखते हैं। अहमदाबाद अस्पताल में एम्बुलेंस की पहली यात्रा कल सुबह यानी 15 सितंबर, 2020 को रवाना की जा रही है। यह एम्बुलेंस अपने माता-पिता (कुल 18 व्यक्तियों) के साथ बच्चों के पहले बैच को सर्जरी के लिए अहमदाबाद अस्पताल ले जाएगी और उन्हें वापस लाएगी। इंदौर से उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इंदौर में अस्पताल के अस्तित्व में आने तक मरीजों को उनके माता-पिता के साथ अहमदाबाद भेजने की यह प्रक्रिया नियमित रूप से विशेष एम्बुलेंस द्वारा जारी रहेगी।

प्रसिद्ध सर्जन डॉ। रवि रंजन त्रिपाठी को नियुक्त किया गया है जो 1 अक्टूबर, 2020 से ओपीडी में रोजाना दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक अपनी सेवाएं देंगे। ओपीडी के लिए अन्य सभी आवश्यक कर्मचारी भी नियुक्त किए जा रहे हैं।

इन सभी उपर्युक्त सेवाओं को बिल्कुल मुफ्त प्रदान किया जाएगा।

डॉ। रमेश बाहेती
अध्यक्ष
श्री सत्य साई विद्या विहार स्कूल

Related posts
देश

आज धनु राशि वाले होंगे मालामाल, जानिए क्या कहते है आपके सितारे

मेष – आज के दिन आप मुश्किलों का सामना…
Read more
दिल्लीदेश

कोरोना रफ़्तार से DGCA सख़्त, 31 अक्टूबर तक बढ़ीं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली : कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को…
Read more
देशबॉलीवुड

ड्रग्स केस: बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का नाम आया सामने, जाने क्या है S, R, A का राज

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group