दिल्लीदेश

भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दिल्ली समेत इन राज्यों में मौसम होगा सुहाना

नई दिल्ली : शुक्रवार को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और कुछ अन्य इलाकों में बारिश होने लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है। वहीं उत्तर प्रदेश और मध्य भारत के कई हिस्सों में तेज ठंडी हवाओं ने मौसम को सुहाना बना दिया था। दूसरी ओर राजस्थान के लोगों को चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिली जहां अधिकतम तापमान में 6 से 7 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है।

बता दें कि राजस्थान में बीते दिनों तापमान करीब 50 डिग्री तक पहुंच गया था। वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी शुक्रवार को यूपी के मथुरा, आगरा, हाथरस, खैर, अलीगढ़, एटा समेत कई इलाकों में बारिश होने के आसार हैं।

शुक्रवार को दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हुई और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. यानी लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी शनिवार को भी आंधी-तूफ़ान के साथ दिल्ली में बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 30 मई से 2 जून के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने की आशंका नहीं है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के एक जून को केरल में दस्तक देने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में आज यानी शनिवार को बारिश की गतिविधियां बढ़ने की उम्मीद है. राजस्थान में भी धूल भरी आंधी और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

Related posts
देश

सितंबर में होगी JEE-NEET की परीक्षाएं, तारीखों का हुआ ऐलान

नई दिल्ली- कोरोना काल में जहाँ 10वीं…
Read more
देश

सांसद राहुल शेवाले ने पीएमओ को लिखा पत्र, राष्ट्र सुरक्षा पर जताई चिंता

नई दिल्ली: रेहान सिद्दीकी जो अमेरिका…
Read more
देश

कलेक्टर द्वारा सारंगपुर अनुविभाग का भ्रमण सारंगपुर के नजदीक नेशनल हाइवे के दुर्घटना स्थल का किया निरीक्षण

सारंगपुर(कुल्दीप राठौर) कलेक्टर नीरज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group