दिल्लीदेश

गर्मी से मिलेगी राहत, इन 11 राज्यों में बारिश की संभावना

नई दिल्ली। चिलचिलाती गर्मी के बाद अब मौसम से लोगों को कुछ राहत मिलने के आसार है। दरअसल रविवार को उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज बारिश हुई। जिसके बाद मौसम विभाग का कहना है कि इस बारिश से लोगों को एक सप्ताह तक लू से राहत मिलने के आसार हैं। वहीं बारिश से कई राज्यों के तापमान में भी गिरावट आई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक कई राज्यों में तेज बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार कर्नाटक, महाराष्ट्र, और गुजरात के तटों पर भारी बारिश हो सकती है। साथ ही मौसम विभाग ने लोगों की तटीय इलाकों से दूर रहने की सलाह दी है। इसके अलावा मौसम विभाग ने लक्षद्वीप, केरल, तटीय कर्नाटक, असम, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, छत्तीसगढ़, ओडिशा और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी अगले 24 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की व कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में कल भारी बारिश हुई। वहीं रोहतांग समेत कुल्लू और लाहौल-स्पीति में तीन दिनों से बर्फबारी भी जारी है। जिसके चलते पहाड़ी इलाकों में बारिश हो सकती है।

इसके अलावा चंडीगढ़ समेत हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों में रविवार को बारिश हुई है। हालांकि मौसम विभाग ने बताया है कि हरियाणा में बारिश का दौर अभी थमने वाला नहीं है यहां अगले 24 घंटे में कुछ स्थानों पर हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है। अनुमान है कि पंजाब में भी अगले एक दिन में कुछ जगहों पर हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है।

Related posts
देश

विभागों के बंटवारे में भी दिखा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का दबदबा

भोपाल : महीनों के इंतेजार के बाद अब…
Read more
breaking newsscroll trendingदिल्लीदेश

corona update : एक दिन में सामने आए 28 हजार से ज्यादा मामले, इन पांच राज्यों का बुरा हाल

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण क…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यदेश

मुंबई-हिमाचल में बारिश का येलो अलर्ट, असम में बाढ़ से हालत खराब

नई दिल्ली: देश ले अलग-अलग हिस्सों…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group