दिल्लीदेश

तकनीकी खामी के चलते बंद रहेगी रेल सेवा, पूछताछ भी नहीं कर सकेंगे यात्री

नई दिल्ली। 1 मई से सरकार ने लाॅकडाउन के कारण फंसे श्रमिकों के लिए ट्रेन चलाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में रेलवे अब अगले सोमवार से 200 अतिरिक्त ट्रेन चलाना शुरू करेगी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय रेलवे तकनीकी कारणों से कुछ समय के लिए अपनी सेवाएं बंद रखने वाली है इस दौरान आप रिजर्वेशन, कैंसिलेशन और पूछताछ जैसी सेवाएं नहीं ले पाएंगे।

30 मई से 31 मई तक ठप्प रहेगी रेल सेवा 

जी हां 30 मई रात से 31 मई सुबह तक ठप्प रहेगी। भारतीय रेलवे ने तकनीकी कारणों के चलते दिल्ली स्थित पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम को 30 मई की रात 11.45 बजे से 31 मई की सुबह 3.15 बजे तक बंद रखने का ऐलान किया है। इतने समय तक रेलवे का बंद रहना यात्रियों को और भी ज्यादा परेशानी दे सकता है।

1 जून से शुरू होगी 200 और ट्रेन 

बता दें कि भारतीय रेल 1 जून से रोज लगभग 200 और ट्रेनें चलाने जा रहा है। इसकी जानकारी रेलवे की और से पहले ही दे दी गई थी। इन ट्रेनों में भी टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत सरकार ने 25 मार्च से ही लाॅकडाउन लागू कर दिया जो कि पहले तो मात्र 21 दिनों का था।

लेकिन अब यह बढ़ाते बढ़ाते 65 दिनों का हो गया है। लाॅकडाउन के कारण दूसरे राज्यों से आए छात्र और मजदूर अन्य राज्यों में ही फंसे रह गए। जिसके बाद मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए सरकार ने 1 मई से ट्रेन चालू करवाई थी।

Related posts
देश

Corona in Indore : 44 नए कोरोना मरीज़ों की पुष्टि, 5 हज़ार के करीब पहुंचा आंकड़ा

इंदौर में एक बार फिर कोरोना मरीजों क…
Read more
देश

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो आए कोरोना की चपेट में

नई दिल्ली- पूरा विश्व में कोरोना वायरस…
Read more
देश

मंत्री से सवाल पूछने वाली महिला के ऊपर की जा रही टिप्पणी के विरोध में महिला काँग्रेस ने डीआईजी को ज्ञापन दिया

इंदौर: इंदौर शहर काँग्रेस अध्यक्ष…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group