breaking newsदिल्लीदेश

प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर, डॉक्टर्स की निगरानी में हैं पूर्व राष्ट्रपति

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। अस्पताल ने सोमवार सुबह जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा कि प्रणब मुखर्जी की हालत अभी गंभीर बनी हुई है और उनकी निगरानी की जा रही है। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

बता दें कि प्रणब मुखर्जी 10 अगस्त को आर एंड आर अस्पताल में भर्ती हुए थे। सांस में तकलीफ के चलते प्रणब मुखर्जी को तुरंत ही आईसीयू में भर्ती किया गया था। जिसके बाद जांच में सामने आया था कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित है। उनकी सैन्य रिसर्च एवं रेफरल अस्पताल में ब्रेन सर्जरी हुई थी। दरअसल मस्तिष्क में एक बड़ा सा थक्का जमा हो गया था जिसके बाद उनकी मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी।

अस्पताल ने बुलेटिन के जरीए बताया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की स्थिति में गंभीर है वे डाॅक्टरों की निगरानी में हैं। वह फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा बारीकी से उनकी निगरानी की जा रही है। बता दें कि बीते कई दिनों से प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर होने के चलते सोशल मीडिया पर उनके निधन की खबरों ने जोर पकड़ लिया था।

जिस पर उनके बेटे ने नाराजगी जताते हुए इस अफवाह का खंडन किया था। प्रणब मुखर्जी के बेटे सांसद अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा था कि मेरे पिता प्रणब मुखर्जी अब भी जिंदा है और ‘हेमोडायनामिक’ तौर पर स्थिर हैं। उन्होंने लिखा था कि कई वरिष्ठ पत्रकारों के सोशल मीडिया पर गलत खबरें फैलाने से स्पष्ट हो गया है कि भारत में मीडिया फर्जी खबरों की एक फैक्टरी बन गई है।

Related posts
अन्यदेश

सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने डायबिटिक फुट अल्सर के उपचार के लिये दुनिया में पहली बार एक न्यू केमिकल एंटाइटी ‘वॉक्सहील लॉन्च की

मुंबई : सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने…
Read more
अन्यदेश

छत्तीसगढ़ : भाजपा की नई टीम तैयार, जानिए कौन अंदर कौन बाहर ?

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी क…
Read more
अन्यदेश

जब बंद था पूरा देश तब हर घंटे 90 करोड़ रु कमा रहे थे अंबानी, जानें कुल संपत्ति

जब भारत में कोरोना महामारी के कारण…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group