देश

देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी करेंगे देश को सम्बोधित, लाल किले से होगा सम्बोधन

नई दिल्ली: देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से देश को सम्बोधित करेंगे। बता दे कि यह प्रधानमंत्री का लगातार सातवीं बार देश को सम्बोधित करेंगे। पीएम मोदी का सम्बोधन कोरोना वायरस महामारी, चीन के साथ सीमा पर जारी गतिरोध और आत्मनिर्भर भारत के तहत सरकार द्वारा उठाए गए कई कदमों के बीच होगा।
इस स्वतंत्रता दिवस पर सभी की निगाहे इस बात पर होगी कि पीएम इस सम्बोधन में क्या कहेंगे? क्युकि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री अभी तक बड़ी घोषणाएं करते आये है।
वही अगर बात करे पिछले स्वतंत्रता दिवस की तो भाषण में उन्होंने तीन तलाक के खिलाफ कानून लाने और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने की बात प्रमुखता से रखी थी। पीएम मोदी ने जनसंख्या को नियंत्रित करने और पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य हासिल करने की जरूरत पर भी जोर दिया था।
वही पीएम मोदी जब 2020 के स्वतंत्रता दिवस पर देश को संबोधित करेंगे तो गौरतलब है कि कोविड-19 से छुटकारा पाने में सरकार के प्रयासों का जिक्र कर सकते हैं। बता दे कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह दूसरा वर्ष है। वही सरकार ने अर्थव्यवस्था में व्यापक सुधार की पहल शुरू की है जबकि कोविड-19 से देश बुरी तरह प्रभावित है।
Related posts
दिल्लीदेश

कोरोना रफ़्तार से DGCA सख़्त, 31 अक्टूबर तक बढ़ीं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली : कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को…
Read more
देशबॉलीवुड

ड्रग्स केस: बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का नाम आया सामने, जाने क्या है S, R, A का राज

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के…
Read more
दिल्लीदेश

हाथरस केस : सरकार पर भड़कीं सोनिया, कहा- जो हैवानियत हुई वह समाज पर कलंक

नई दिल्ली : हाथरस में 19 वर्षीय बिटिया…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group