दिल्लीदेश

पहले ही दिन हवाई सेवा से निराश हुए यात्री, रद्द हुई 82 फ्लाइट्स

नई दिल्ली : देशभर में आज यानी 25 मई से घरेलु उड़ाने शुरू हो गई है. कई लोगों के लिए यह बड़ी राहत की खबर है, लेकिन कई यात्रियों को आज पहले ही दिन निराश भी होना पड़ा है. दरअसल, आधी रात को कई यात्री दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे, लेकिन वहां उन्हें आखिरी समय उड़ान कैंसिल होने की जानकारी मिली। जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

घरेलू हवाई सफ़र के पहले ही दिन कई यात्रियों को निराश होना पड़ा. दिल्ली से पोर्ट ब्लेअर, कोलकाता, हैदराबाद, मुंबई, इंदौर की सुबह की फ्लाइट कैंसिल हो गई. दूसरी ओर मुंबई में भी ऐसा कुछ देखने को मिला। दरअसल गुवाहाटी की फ्लाइट रद्द होने की जानकारी मिलने से कई यात्री निराश हो गए.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली में करीब 82 उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. पहले नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 190 टेक आफ और 190 लैंडिंग का अनुमान जताया था, लेकिन अब 118 विमानें लैंडिंग और 125 टेक आफ करेंगी.

आज यानी 25 मई से देश में घरेलु उड़ानों की शुरुआत एक बार फिर हो रही है. देश में सिर्फ दो राज्यों को छोड़कर पुरे भारत में फ्लाइट्स फिर शुरू होगी. जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर आज से पुरे देशभर में फ्लाइट सेवा शुरू होगी.

देशभर में आज से शुरू हुई हवाई सेवा-

बता दें कि इस बात की जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ने दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि “देश में नागरिक उड्डयन कार्यों की सिफारिश करने के लिए विभिन्न राज्यों के साथ बातचीत का एक लंबा दिन रहा. आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर सोमवार से पूरे देश में घरेलू उड़ानों की शुरुआत होगी.”

जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर आज से पुरे देशभर में फ्लाइट सेवा शुरू होगी. बता दें कि इस बात की जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ने दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि “देश में नागरिक उड्डयन कार्यों की सिफारिश करने के लिए विभिन्न राज्यों के साथ बातचीत का एक लंबा दिन रहा. आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर सोमवार से पूरे देश में घरेलू उड़ानों की शुरुआत होगी.”