अन्य

मुंबई: मजदूरों पर लाठीचार्ज, बांद्रा स्टेशन पर हजारों की भीड़

मुंबई: देशभर में मजदूरों की घर वापसी जारी है। आज मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर हजारों मजदूरोंकी भीड़ जमा हो गई। दरअसल, आज बांद्रा स्टेशन से बिहार के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना होने वाली है। इस ट्रेन से जाने वाले मजदूरों का रजिस्ट्रेशन पहले ही हो चुका था लेकिन यहां अचानक हजारों की संख्या में मजदूर इकट्ठे हो गए।

पुलिस फ़ोर्स तैनात

हजारों मजदूरों के उकात्था होने के बाद बांद्र स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल है। पुलिस मजदूरों को घर भेजने की कार्रवाई कर रही है। इसके बाद स्टेशन पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बांद्र रेलवे स्टेशन से आज बिहार के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलने वाली थी। इस ट्रेन से घर वापस जाने वाले मजदूरों का रजिस्ट्रेशन पहले ही हो चुका था। रजिस्ट्रेशन कराने वाले मजदूरों को मुंबई पुलिस की ओर से कॉल किया गया, लेकिन सुबह 10 बजे ही काफी संख्या में लोग पहुंच गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करके भीड़ को हटा दिया। फिर थोड़ी देर बाद हजारों की संख्या में मजदूर इकट्ठा हो गए।

इससे पहले भी इकठ्ठा हुए थे मजदूर

mumbai bandra station

बांद्रा स्टेशन पर मजदूरों की भीड़ इकठ्ठा होने का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले 14 अप्रैल को भी यहां प्रवासी मजदूरों की भीड़ इकठ्ठा हो गई थी। मजदूरों को उम्मीद थी कि लॉकडाउन खत्म हो जाएगा, लेकिन कोरोना के कहर के चलते पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की मियाद को बढ़ा कर 3 मई कर दिया था।

Related posts
scroll trendingअन्यदेश

पटना में फिर लगा लॉकडाउन, इन चीजों पर होगी पाबंदी

पटना। कोरोना वायरस के बीच देश को फिर…
Read more
अन्यदेश

कांग्रेस से जुदा पवार की राय, 1962 में नेहरू LAC गए थे, पीएम मोदी ने भी बढ़ाया जवानों का हौंसला

मुंबई: लद्दाख में चीन सीमा पर तनातन…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यदेश

बिहार में आकाशीय बिजली का कहर, 7 लोगों की मौत

पटना: बिहार लगातार प्रकृति का…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group