अन्य

LAC पर दिखे चीनी हेलीकाप्टर, ITBP अलर्ट

 

 

नई दिल्ली: सोमवार रात भारत-चीन सीमा पर हुई हिंसक झड़प के बाद मंगलवार को दिर दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई है, जिसमें हमारे 20 जवान शहीद हो गए है। इस घटना से चीन को भी नुकसान होने की खबर है और उसके 43 जवान घायल बताए जा रहे है। इसी बीच आज सुबह से LAC के उस पार चीनी हेलीकाप्टर देखे जा रहे है।

बताया जा रहा है कि इन हेलिकॉप्टर को मृ​त और घायल सैनिकों को ले जाने के लिए लाया जा रहा है। इस घटने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। दिल्ली से लेकर बीजिंग तक बैठाकों का दौर जारी है। चालबाज चीन की हरकतों को देखते हुए भारत-चीन सीमा की सभी पोस्ट पर ITBP अलर्ट है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार रात दोनों तरफ से सैन्य बातचीत के बाद सबकुछ सामान्य होने की स्थिति में था, तभी दोनों सेनाओं के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद मंगलवार को भी चीनी सैनिकों ने धोखे से भारतीय जवानों पर हमला कर दिया, जिसमें हमारे 20 जवान शहीद हो गए।

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भारत-चीन तनातनी पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है, ‘हम वास्तविक सीमा रेखा (LAC) पर हुई हिंसा और मौतों की रिपोर्ट को लेकर चिंतित हैं। हम दोनों ही पक्षों से अधिकतम संयम बरतने की गुजारिश करते हैं।’

Related posts
अन्यदेश

महाराष्ट्र में कोरोना का ब्लास्ट, 24 घंटे में 138 पुलिसकर्मी पॉजिटिव, 3 की मौत

महाराष्ट्र: कोरोना का कहर दिन…
Read more
अन्यदेश

जन्माष्टमी: 100 करोड़ से ज्यादा की सिंधिया राजवंश की ज्वैलरी पहनकर सजेंगे राधा कृष्ण, ऑनलाइन होंगे दर्शन

ग्वालियर: यहां फूलबाग गोपाल मंदिर में…
Read more
breaking newsअन्यदेश

बेंगलुरु : भड़के लोगों ने मचाया कोहराम, दंगे में जला दिया पुलिस स्टेशन और विधायक का घर

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के एक भड़काऊ…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group