अन्य

कोरोना-अम्फान के बीच बेंगलुरु में सुनाई दी अजीबोगरीब आवाज, वायुसेना से किया गया संपर्क

नई दिल्ली: देश में कोरोना से अपना कहर बरपा रखा है, तो वहीं दूसरी और अम्फान तूफ़ान तबाही मचाने के लिए तेजी से ओडिशा और पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ रहा है। इन दो खतरों के बीच आज बेंगलुरु से परेशान कर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, बुध्वार्दोफार बेगलुरु से एक अजीबोगरीब आवाज सुनाई दी, जिसके बाद अधिकारी हैरान है।

पांच सेकंड गूंजती रही आवाज

बेंगलुरु के लोगों ने बुधवार दोपहर एक जोरदार आवाज सुनी। लोगों का कहना है कि ये ऐसी आवाज़ थी जैसे कोई ज़ोरदार भूकंप आया हो या फिर झटका लगा हो। लोगों के मुताबिक़ ये आवाज करीब पांच सेकंड तक गूंजती रही। बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में जहां पर ये आवाज़ सुनाई दी, वहां पर अब अधिकारी एक्टिव हुए हैं। वायुसेना, एचएएल की कंपनी से संपर्क किया जा रहा है और उनके जवाब का इंतजार किया जा रहा है।

भूकंप की आवाज नहीं

कर्नाटक स्टेट डिजास्टर मॉनिटरिंग सेंटर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ये आवाज किसी भी तरह के भूकंप की नहीं थी क्योकि जमीन में किसी भी तरह का कंपन नहीं देखा गया है। हालांकि जो आवाजे सुनाई दी है वो बिलकुल ही अलग थी।

21 किमी तक सुनाई दी आवाज

बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर भास्कर राव का कहना है कि करीब एक घंटे पहले ये आवाज़ आई थी, किसी को पता नहीं चल रहा है कि ये कहां से आई है। हालांकि इस दौरान किसी भी तरह का नुकसान रिपोर्ट नहीं किया गया है। इस आवाज़ को करीब 21 किमी. तक सुना गया है।

ये आवाज ईस्ट बेगलुरु के इलाके में सुनाई दी थी। इस घटना के बाद एयरपोर्ट से होते हुए कल्याण नगर, एमजी रोड, व्हाइटफील्ड के आसपास का क्षेत्र है. इस इलाके में अब आसपास सारे क्षेत्र को देखा जा रहा है, लेकिन किसी तरह का कोई नुकसान नहीं दिख रहा है।

सोशल मीडिया पर शुरू शुरू हुआ मीम्स का दौर

बेंगलुरु पुलिस की ओर से भी दावा किया गया है कि इस आवाज से ज़मीन पर किसी तरह का कोई असर नहीं दिखा है. लेकिन सोशल मीडिया पर इस खबर को लेकर कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। लोगों ने इसपर मीम बनाना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि लगता है एलियन ज़मीन पर आ ही गए हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों की ओर से कई तरह के वीडियो और तस्वीरें ट्वीट किए जा रहे हैं। हालांकि, इनकी अभी तक किसी तरह की पुष्टि नहीं हुई है।