अन्य

PAK पुलिस ने रॉड से पीटा, गंदा पानी पिलाया, भारतीय उच्चायोग के अफसरों का खुलासा,

नई दिल्ली: पाकिस्तान के इस्लामाबाद में स्थित भारतीय उच्चाय्पोग के दो अधिकारी सोमवार को लापता हो गए थे। पाकिस्तान द्वारा हिरासत में लिए गए दोनों कर्मियों ने खुलासा किया कि उनके साथ पाकिस्तानी पुलिस ने अमानवीय व्यवहार किया है। दोनों पीड़ितों के मुताबिक़ उन्हें ना सिर्फ 12 घंटे तक हिरासत में रखा गया बल्कि इस दौरान लोहे की रॉड से उनकी पिटाई भी की गई।

इसके अलावा दोनों कर्मियों ने बताया कि जब उन्होंने पीने का पानी मांगा तो उन्हें गंदा पानी पीने के लिए भी मजबूर किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों ही अधिकारियों के शरीर पर चोट के काफी निशान मौजूद हैं।  दोनों भारतीय अधिकारियों की पहचान पॉल सिल्वादेस और द्विमू ब्रह्म के रूप में हुई है।

पीड़ित कर्मियों ने बताया कि करीब 15-16 लोगों ने इनकी गाड़ी को करीब 6 वाहनों से घेर लिया था। उनकी आंखों पर पट्टी बांधकर एक अज्ञात जगह पर ले जाया गया, जहां 6 घंटे तक उनसे पूछताछ और मारपीट की जाती रही। भारतीय अफसरों ने बताया कि उन्हें बार-बार लोहे की रॉड, लकड़ी के डंडे से पीटा गया और गंदा पानी पाने के लिए भी मजबूर किया गया।

गौरतलब है कि सोमवार को भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी लापता हो गए थे। बाद में जानकारी मिली कि इन्हें पाकिस्तानी पुलिस ने कथित ‘हिट एंड रन’ के केस में हिरासत में लिया है। इन दोनों ने बताया कि इन्हें हथकड़ी लगाकर और आंखों पर पट्टी बांधकर ले जाया गया था। इन्हें 12 घंटे तक भारतीय उच्चायोग के पास ही मौजूद किसी जगह पर हिरासत में रखा गया था जिससे उच्चायोग के अधिकारियों की प्रतिक्रिया पर भी नज़र रखी जा सके।

Related posts
breaking newsscroll trendingtrendingअन्यदेश

देश में 6.26 लाख कोरोना के केस, दो दिनों में रूस को छोड़ेगा पीछे

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से देश के…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यदेश

चीन को सबक सिखाने अब मैदान में तैनात होगी शक्तिशाली नौकाएं

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच बढ़ते…
Read more
अन्यदेशधर्मव्रत / त्यौहार

गणेश उत्सव पर लगा कोरोना का ग्रहण, मूर्ति विसर्जन नहीं करेगा लालबाग मंडल

कोरोना वायरस का खौफ दिन प्रति दिन बढ़ता…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group