अन्य

सुन लें पाकिस्तान, बालाकोट जैसी एयरस्ट्राइक के लिए हम 24 घंटे तैयार: वायुसेना प्रमुख

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। जम्मू-कश्मीर में हर रोज सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है। ऐसे में भारतीय वायुसेना सरहद से लेकर देश के अंदर हर मोर्चे पर तैयार खड़ी है।

हाल ही में वायुसेना प्रमुख मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने सीमा पर भारत की तैयारी बताते हुए पाक्सितान को चेतावनी भी दे डाली है। उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान आतंकवाद फैलाना बंद नहीं करता है तो हम उसके खिलाफ एक्शन लेंगे। हमने एक्शन कब लेना है ये भी हम तय करेंगे।

इतना ही नहीं वायुसेना प्रमुख ने कहा कि हम बालाकोट जैसी एयरस्ट्राइक के लिए भी 24 घंटे तैयार है। यह कार्रवाई हमें करनी है या नहीं यह दुश्मन पर निर्भर करता है। अब पाकिस्यान को डरना होगा।

पीओके पर हो रही पाकितान की हलचल पर एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा किपाकिस्तान की तरफ से होने वाली हर गतिविधि का हमारी सेना जवाब दे रही है। पीओके में पाकिस्तान की जो हवाई गतिविधियां बढ़ी हैं उसको हम मॉनिटर कर रहे हैं। जब भी कोई आतंकी कार्रवाई हमारी जमीन पर होगी तो उन्हें सावधान रहना पड़ेगा।

वहीं चीन को लेकर एयर चीफ मार्शल ने कहा कि उनकी तरफ से जो हवाई गतिविधियां हुई हैं उसको हम पूरी तरह से मॉनिटर कर रहे हैं। जरूरत पड़ने पर जरूरी कार्रवाई भी करते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि दोनों सरहद पर अगर कोई कार्रवाई होती है तो उसके खिलाफ हम भी एक्शन लेते हैं।

कोरोना संकट में भी देश के साथ खड़ी है वायुसेना

एयर चीफ मार्शल ने कहा कि भारत में कोरोना से लड़ते हुए भारतीय वायुसेना ने अपने ट्रांसपोर्ट जहाज और हेलीकॉप्टर की मदद से 500 से ज्यादा उड़ानें भरी हैं। इसके अलावा सियाचिन से लेकर जम्मू कश्मीर और उत्तर-पूर्व के राज्यों में भी हमने जरूरी सामान पहुंचाया है।

Related posts
breaking newsscroll trendingअन्यदेश

आंध्रप्रदेश: केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, दूर तक सुनाई दे रहे धमाके

आंध्रप्रदेश: आंध्र प्रदेश से भीषण आग…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingअन्यदेश

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इन शहरों में आज से लगेगी पाबंदियां

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingअन्यदेश

राजस्थान में सियासी भूचाल के बीच महाराष्ट्र सरकार अलर्ट, उद्धव ठाकरे से मिले शरद पवार

मुंबई: मध्यप्रदेश के बाद अब…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group