दिल्लीदेश

हाथ जोड़ कर निर्मला सीतारमण ने की कांग्रेस से मांग

नई दिल्ली। लाॅकडाउन के कारण हुए नुकसान से उभरने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के अर्थिक पैकेज के विस्तार पर रविवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अखिरी किस्त के बारे में प्रेस कांफ्रेंस की। हालांकि इस प्रेस कांफ्रेंस में सीतारमण एक सवाल पर भड़क भी गई।

FM Nirmala sitharaman Press confrence ove economic package

दरअसल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान किसी ने उनसे कांग्रेस को लेकर सवाल किया था जिस पर उन्हें गुस्सा आ गया और उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों के साथ रास्ते में बैठ कर बात करना, क्या यहा ड्रामेबाजी नहीं है? हमको ड्रामेबाज कह रहे हैं। मैं हाथ जोड़कर मैं सोनिया गांधी से मांग करती हूं कि इस संकट की घड़ी में जिम्मेदार होकर बात करें और प्रवासी मजदूरों की समस्या को हल करने में सरकार की मदद करें।

nirmala sitaraman-

कल राहुल ने की थी मजदूरों से मुलाक़ात 

गौरतलब है कि शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रवासी श्रमिकों से मुलाकात करके उनकी स्थिति के बारे में जानकारी ली। जिस पर वित्त मंत्री ने आज कांग्रेस पर तंज कसा। बता दें कि लाॅकडाउन के कारण प्रवासी मजदूरों की परेशानी पर जहां एक और सरकार ठोस कदम उठा रही है तो वहीं कांग्रेस सरकार पर प्रवासी मजदूरों को लेकर लगातार तंज करते जा रहे हैं।

5000 रुपए खाते मे डालने पर ये बोली वित्त मंत्री 

पीएम के राहत फंस को भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्ज देने और साहुकार से जोड़ा था। वहीं जब वित्त मंत्री पूछा गया कि मजदूरों के खाते में 5000 से 7000 तक क्यों नहीं डाले जा रहे हैं उस पर वे बोली कि हम प्रवासी मजदूरों के लिए जितना कर सकते हैं कर रहे हैं लेकिन ऐसी स्थिति में जितना भी किया जाए वो कम है। इस मामले को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए।