अन्यदेश

असम में आई नई मुसीबत, अब तक 12 की मौत, सीआरपीएफ भी परेशान

नई दिल्ली। असम में करीब एक हफ्ते तेज बारिश जारी है ऐसे में वहां बाढ़ का कहर भी मंड़रा चुका है। यहीं नहीं यहां बाढ़ से अब तक करीब 12 लोगों की मौत भी हो चुकी है तो वहीं अब तक 38,000 लोग इससे प्रभावित हुए हैं। राज्य के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक सीआरपीएफ के हेडक्वार्टर में भी बाढ़ का पानी घुस गया है जिसके कारण जवानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यहां जवानों के बेड रूम तक पानी पहुंच गया है। बत दें कि असम के अलग-अलग हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से यहां नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। रिपोर्ट के अनुसार गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र नदी का पानी खतरे के निशान से सिर्फ एक मीटर नीचे है। लेकिन लगातार बढ़ते जलस्तर से बाढ़ का खतरा यहां भी बना हुआ है। केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक ब्रह्मपुत्र नदी के पानी का स्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है और इसके और बढ़ने की संभावना है।

वर्तमान में पानी का स्तर खतरे के निशान से 1 मीटर नीचे है। लगातार बारिश होने से असम के करीब 100 से ज्यादा गांवों में बाढ़ का खतरा है। हालांकि सरकार की तरफ से राहत कार्य भी जारी है। इस दौरान 27 रिलीफ कैंप और डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर की व्यवस्था की गई है जहां से लोगों को मदद पहुंचाई जा रही है। हजार से ज्यादा की संख्या में लोगों ने इन शिविरों में शरण ली है।