breaking newsदिल्लीदेश

नेपाल के पीएम ने मोदी को किया फोन, 10 मिनट चली बातचीत

नई दिल्ली। कई महीनों से नेपाल और भारत के बीच सीमा विवाद को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में भारत के स्वतंत्रता दिवस पर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ओली ने खुद पीएम मोदी को फोन किया था।

दोनों के बीच करीब करीब 10 मिनट तक बातचीत हुई। हालांकि दोनों के बीच किन मुद्दों पर बात हुई इसका पता तो अभी नहीं चल सका है लेकिन दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के दौरान पहली बार दोनों प्रधानमंत्री ने आपस में बात की है।

इसके अलावा बांग्लादेश ने भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत से बात की है। साथ भारत का आभार भी माना हैै। बांग्लादेश के राजदूत ने कहा कि बांग्लादेश मुक्ति संग्राम में मदद के लिए भारत का आभार मानते हैं। उन्होंने कहा दोनों देशों की सेना एक साथ खून बहाती हैं। मुक्ति संग्राम को याद करते हुए बांग्लादेश के राजदूत ने कहा कि इतिहास के इस हिस्से को भूलाया नहीं जा सकता है।

वहीं चीन की ओर से भी भारत को इस मौके पर बधाई दी है। भारत में चीन के राजदूत सन वेईडोंग ने शनिवार को कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर भारत सरकार और भारतीय लोगों को बधाई। उम्मीद करते हैं कि दोनों महान देश शांति और निकट साझेदारी के साथ आगे बढ़ेंगे।