देश

मप्र लाए गए चार लाख से अधिक मजदूर, 400 में कोरोना की पुष्टि: नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गुरूवार को कहा कि कोरोना काल के दौरान शादी में बस से आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होने बताया कि जाटखेड़ी में हुई शादी में दुल्हन के कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने के बाद बारातियों को क्वारेंटाइन किया गया है। नियमों का उल्लंघन करने वालें बारातियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं मध्यप्रदेश लौटे प्रवासी मजदूरों को लेकर मिश्रा ने कहा कि प्रदेश आए 4 लाख 82 हजार मजदूरों में से 400 मजदूरों में कोरोना की पुष्टि हुई है। उन्होने बताया कि आज आठ ट्रेने प्रदेश आएगी। अब तक 104 ट्रेन के लरिए मजदूरों श्रमिकों को लाया गया है। साथ ही हम राज्य क सीमा पर एक हजार बसे लगा रहे हैं। उन्होने बताया कि कोरोना संकट को देखते हुए होमगार्ड सैनिकों की सेवा के 6 महीने की समय अवधि बढ़ाई गई है।

वहीं कांग्रसे को लेकर उन्होने कहा कि कांग्रेस में न ऑडिटर है और न डिबेटर, न प्रवक्ता न दर्शक है। इनको कोई सुनने वाला नहीं है। वहीं बीएसपी के चुनाव लड़ने पर कहा कि सबको पता है हाथी किसे रोंदेगा। सीएम से विधायकों की मुलाकात पर कहा कि हमारे सीएम सबसे मिलते हैं, किसी को चलो-चलो नहीं कहते।

गृह मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने किसानों से अब तक 104 लाख मैट्रीक टन गेंहू खरीदा है। अभी भी किसान अपना गेहूं बेचने आ रहे हैं।