अन्यदेश

महाराष्ट्र ने केरल से लगाई मदद की गुहार, डॉक्टर और नर्स भेजने का किया अनुरोध

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। भारत में कोरोना से सबसे प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। इसी बीच उद्धव सरकार ने केरल सरकार से कोरोना महामारी से निजात दिलाने के लिए मदद मांगी है। राज्य सरकार ने अपील की है कि केरल सरकार मुंबई में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अनुभवी डॉक्टर और प्रशिक्षित नर्स भेजें।

बता दें कि मुंबई में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए नए 60 बेड वाला अस्पताल बनाया जाना है। जिसके लिए डॉक्टर और नर्स की आवश्यकता है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बीते सप्ताह केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से लंबी चर्चा की थी। इस दौरान केरल में कोरोना के मामलों से निपटने के तरीकों और मॉडल पर भी बातचीत हुई।

बता दे कि महाराष्ट्र में रोजाना कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। रविवार को एक ही दिन में 3 हजार से अधिक मामले रिपोर्ट किए गए हैं। इसी के साथ राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 50 हजार के पार पहुंच गई है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 3041 में मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 58 लोगों की मौत हो गई है। अब तक राज्य में 1633 लोग कोरोना संक्रमित हैं। फिलहाल महाराष्ट्र में कोरोनावायरस 50 हजार 231 पर पहुंच गया है।

Related posts
देश

यूपी में उमड़ा कोरोना का सैलाब, सीएम योगी ने कोविड चिकित्सालयों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस से…
Read more
देश

वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स लंदन के -star 2020 में शामिल किया रक्तनायक को सम्मानित

इन्दौर। कोरोना महामारी में जहाँ एक ओर…
Read more
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

देश के टॉप 50 विधायकों में रमेश मेंदोला भी शामिल, इस तरह हुआ सर्वे

भोपाल। देशभर के विधायकों में से फेम…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group