मध्य प्रदेश

रीवा: गरीबों की बस्ती उजाड़ने में पूर्व मंत्री का हाथ , बीजेपी में मची उथल-पुथल

रीवा: राज्य सूचना आयुक्त राहुल सिंह की सख्ती के बाद जानकारी छुपा रहे रीवा नगर निगम ने अपने जवाब में खुलासा किया कि नगरीय प्रशासन प्रमुख सचिव संजय दुबे के आदेश के बाद ही लॉकडाउन के समय सौन्दर्यीकरण ग़रीबो की बस्ती पर बुलडोजर चलाकर लोगों को बेघर करने के निर्णय का आधार बना। रीवा के सामाजिक कार्यकर्ता शिवानंद द्विवेदी ने इस पूरे प्रकरण को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर ली है।

rewa case

रीवा में सरकार की इस कार्रवाई से पीड़ित परिवार के जीवन पर संकट खड़ा हो गया है और भविष्य में अंधकार है। वही नगरीय प्रशासन विभाग के रीवा नगर निगम की अवैध कार्रवाई के बाद भी कोई कार्रवाई नही करने से ये साफ़ हो गया है कि नगरीय प्रशासन भोपाल के संजय दुबे की सहमति से ही ये अमानवीय कार्रवाई की गयी। अब सवाल यह उठता है कि संजय दुबे ने किसकी शह पर ये निर्णय लिया। गौरतलब है कि रीवा नगर निगम आयुक्त अर्पित वर्मा रीवा कलेक्टर को भेजे जवाब में पहले ही ये खुलासा कर चुके है कि इस पूरी कार्रवाई के पीछे पूर्व मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र शुक्ल ने मौखिक निर्देश दिए थे।

rewa case

ये चर्चा है कि रीवा के बड़े नेता का नाम सामने आने के बाद भोपाल में इस मामले में रीवा नगर निगम प्रशासन के विरुद्ध कार्रवाई पर रोक लगा दी गयी है।

rewa case

बड़ा सवाल ये है जब पूरे देश में जब लॉकडाउन के समय गरीबो की चिंता की जा रही है तो ऐसे में ग़रीबो को बेघर करने के पीछे रीवा के इस बड़े नेता का आखिर क्या स्वार्थ है। दरसल तालाब के सौन्दर्यीकरण के लिए कॉन्ट्रैक्ट मंत्री जी के करीबियों को मिलना है और बारिश आने वाली है बरसात में निर्माण कार्य नही होने से कॉन्ट्रैक्ट को अभी देना जरूरी है। नेताजी के पैसों के इस खेल के पीछे बेचारे ग़रीबो का जीवन तबाह हो गया।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

 14 जुलाई से भाजपा महिला मोर्चा का हर हर मोदी-घर घर तुलसी अभियान

इंदौर: भाजपा की वरिष्ठ नेत्री व हर हर…
Read more
देशमध्य प्रदेश

जहां से शुरुआत हुई थी, फिर वही आकर खड़ा है इंदौर

हेमंत शर्मा इंदौर अब फिर उस दोराहे पर…
Read more
देशमध्य प्रदेश

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रधुम्मन सिंह लोधी, शिवराज ने किया स्वागत

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group