एक ऐसी महिला जिसे हो गयी गुरुत्वाकर्षण से एलर्जी, बिस्तर से उठते ही हो जाती बेहोश

अमेरिका में रहने वाली इस महिला को गुरुत्वाकर्षण से एलर्जी बिस्तर से उठते ही बेहोश हो जाती हैं.

अमेरिका में रहने वाली लिंडिस जॉनसन को एक ऐसी अजीब बीमारी हो गयी है जिसके बारे में जानकर डॉक्टर्स भी हैरान है। दरअसल अमेरिका के मेन स्थित बांगोर में रह रही इस महिला को गुरुत्वाकर्षण से एलर्जी हो गयी है जिस कारण वो अपने बिस्तर से उठ नहीं पाती और अगर उठती हो तो 3 मिनट में हो वो बेहोश हो जाती है।

नौसेना में काम करती थी लिंडिस जॉनसन

हालांकि लिंडिस जॉनसन शुरुआत से ऐसी नहीं थीं। वो नौसेना में काम करती थीं और एक्टिव रहती थीं। वो सात साल तक उल्टी, चक्कर, पीठ में दर्द, बेहोशी और पेट के निचले हिस्से में दर्द जैसे लक्षणों से जूझी हैं। पहले उन्हें लगा इन सबका कारण तनाव है। फरवरी, 2022 में उन्हें इस बीमारी के बारे में पता चला, जिसे पोस्टुरल टैचीकार्डिया सिंड्रोम (PoTS) कहा जाता है। इसमें बैठने या खड़े होने पर हृदय गति में असामान्य वृद्धि हो जाती है।

दुनिया जिस शक्ति के कारण चल रही है उससे भी की किसी को एलर्जी हो सकती है ये सुनने में बेहद अजीब लगता है. इसके कारण वो दिन में 10 बार तक बेहोश हो जाती हैं। उनके खड़े होते ही उन्हें चक्कर, उल्टी और बेहोशी की शिकायत होने लगती है। लेटे रहने पर उन्हें आराम मिलता है, इसलिए वो 23 घंटे बिस्तर पर ही लेटी रहती हैं। नहाने के लिए भी वो शॉवर चेयर का इस्तेमाल करती हैं। वो घर से बाहर तक नहीं जा सकतीं।

Also Read: Money Laundering Case: जैकलीन फर्नांडिस को पटियाला हाउस कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जारी किया समन

बीमार महसूस करने से रोकने के लिए जॉनसन को अक्सर अपने पैरों को क्रॉस करके बैठने के लिए मजबूर किया जाता है और वो केवल खाने या नहाने के लिए ही उठ सकती हैं। इलाज और बीटाब्लॉकर्स दवाइयों से अब वो दिन में तीन बार तक ही बेहोश होती हैं, लेकिन फिर भी अपने लिए बहुत कुछ नहीं कर सकती हैं। जॉनसन को अपने 30 वर्षीय पति जेम्स पर निर्भर रहना पड़ता है। वही उनकी देखभाल करते हैं।